Naidunia
    Saturday, August 19, 2017
    01 Aug 2017-31 Aug 2017

    इस माह आपकी सोच में परिवर्तन आएगा। मन की गहराई में कहीं नई योजनाएं आकार लेंगी। आपका मन बौद्धिक और तार्किक विचारों के बीच विनिमय करेगा। मौज-मस्ती और मनोरंजन संबंधित कार्य करेंगे।

    आय का प्रवाह अधिक रहेगा। आप विनम्र बनें एवं आपको इसका लाभ मिलेगा। हाथ में लिए कार्यों में योजनापूर्वक आगे बढ़ें। अगर आपका संबंध विदेश से है, तो आपको आय लाभ की संभावना है।हाल में बुध और सूर्य आपके व्यय स्थान में चल रहे होने से आपके विचारों में नकारात्मकता और स्वभाव में अहं तथा उग्रता अधिक रहेगी।

    व्यवहार और कम्युनिकेशन दोनों में आपको खूब संयम रखना पड़ेगा। बेकार की जल्दबाजी और अज्ञात भय रहने की संभावना है। मकान अथवा वाहन खरीदने का विचार बना रहे हैं तो शुरुआत के सप्ताह में मुलतवी रखें क्योंकि मंगल भी व्यय स्थान में है। फिलहाल, विवाह के इच्छुक जातक को योग्य जीवनसाथी मिलने की संभावना अधिक होगी। इस महीने के उत्तरार्ध में सूर्य, बुध और मंगल तीनों ही ग्रह आपके विवाह स्थान में आ जाएंगे जो कुल मिलाकर प्रगति कराएंगे।

    मार्केटिंग व्यवसाय में काम करने वाले व्यक्ति बहुत बढ़िया करार करें, ऐसी संभावना है। लंबी अवधि से अटके हुए जायदाद के विवाद, सरकारी अथवा कानूनी विवादों का समाधान आ सकता है। व्यवसाय में आपके लंबी अवधि का दृष्टिकोण के साथ कोई महत्वपूर्ण फेरबदल करने की संभावना है। विद्यार्थी जातकों के लिए भी उत्तरार्ध का समय खूब बेहतर सिद्ध होगा। धन स्थान में स्थित राहु के कारण आय में अवरोध आ सकता है।

    आज का दिन

    बुध पश्चिम में अस्त। शनि प्रदोष व्रत।

    पूर्व दिशा मध्यम है। पश्चिम दिशा शुभ। यदि अन्य दिशा यात्रा करना हो तो पूज्य महिला का आशीर्वाद लें। काफी रंग का मिष्ठान या काली तिल खाकर जायें।

    व्रत-त्योहार

    आखिर सोमवार को ही क्‍यों माना जाता है शिव का दिन

    सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने की परंपरा काफी पुराने समय से चली आ रही है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    आलोचना से पहले दूसरों को समझें, नहीं होंगे कभी परेशान

    बहुत जल्दी दूसरों की आलोचना या उन पर नाराजी जाहिर करना ठीक नहीं है। और पढ़ें »