Naidunia
    Saturday, April 29, 2017
    01 Jan 2017-31 Dec 2017

    कर्क राशि के जातकों का यह वर्ष संघर्ष पूर्ण रहेगा। एक तरफ जहां परिवार से खुशियां मिलेंगी तो दूसरी ओर आपके शुभचिंतकों का भी सहयोग लगातार मिलेगा। परिजन का पूरी तरह से सहयोग मिलेगा। वहीं इस वर्ष अपने परिवार के साथ आप कुछ बेहतरीन समय व्यतित कर सकेंगे। सावधानी के साथ यदि कारोबार में रुपए लगाते हैं तो वर्ष बेहतर है।

    वर्ष 2017 में जनसंपर्क बढ़ेगा। शुभ संदेश मिलेगा। चिंताओं का निवारण होगा। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। इस राशि के जातकों का भाग्य सितंबर अंत तक साथ देगा। यदि राजनीति में हैं, यश प्राप्ति होगी। अविवाहित लोगों के लिए वर्ष उत्तम है। जल्द विवाह के योग बन रहे हैं। कर्क राशि के जातक बिल्कुल खाली नहीं बैठेंगे। नौकरी तलाश रहे युवाओं को सफलता मिलेगी। ऐसे जातक जो नौकरी या स्थानांतरण के इच्छुक हैं उनकी मनोकामना पूरी होने के योग हैं।

    नक्षत्र के अनुसार, 2017 का राशिफल कर्क राशि वालों के लिए सितंबर के बाद अनुकूल नहीं है। इस वर्ष की प्रगति तो होगी लेकिन धीमी गति से। यह वर्ष दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। वर्ष के अंत के साथ, राशिफल के अनुसार कर्क राशि, अपने कार्य को लेकर मुसीबत में पड़ सकते हैं।

    सावधानी: सट्टे, लॉटरी जैसे अनैतिक कार्यों से दूर रहें। यदि ये जोखिम ले रहे हैं तो हानि उठानी होगी। इस वर्ष भारी निवेश करने से बचें। जोश में आकर कोई भी निर्णय लेना अच्छा नहीं होगा। वर्ष के मध्य से आपको कुछ शुभ कार्यों में खर्च करने का अवसर मिलेगा और पारिवारिक समस्याओं का भी समाधान हो जायेगा।

    उपाय: इस वर्ष कर्क राशि पर साढ़ेसाती और ढैया का प्रभाव नहीं है। इसीलिए अति-भावुकता से बचें।


    आज का दिन

    चतुर्थी तिथी क्षय। सर्वार्थ सिद्धियोग सूर्योदय से 10। 56 तक। रवियोग 10। 57 एंव अमृत सिद्धियोग। पूर्व दिशा की यात्रा हेतु मध्यम। अन्य दिशा की यात्रा करना हो तो श्री हनुमान की पूजन कर या किसी वृद्धा का आशीर्वाद लेकर चाकलेट रंग की मिष्ठान खाकर जा सकते है। 

     

    व्रत-त्योहार

    गृहस्थ जीवन की शांति के लिए कीजिए अक्षय तृतीया व्रत

    यही वजह है कि ज्यादातर शुभ कार्यों का आरंभ इसी दिन होता है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    कर्म बंधन भी है और मुक्ति भी, लेकिन कैसे? यहां जानें

    बंधन का कर्म करने के लिए आपका विवाहित होना जरूरी नहीं है। और पढ़ें »