Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017
    01 Sep 2017-30 Sep 2017

    इस माह में भी विशेष परिवर्तन संभव नहीं रहेगा। योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं हो पाएगा। व्यापारिक परेशानियां रहेंगी। लेनदेन के तगादे बढ़ेंगे। दूसरों के कारण कष्ट होगा। व्यर्थ की चिंता, स्वास्थ्य नरम रहेगा,अपनों से दूरी बढ़ेगी, भागदौड़ बढ़ेगी। विवाद और बहस कुछ ज्यादा होने वाली है। दोस्तों का साथ भी मिलेगा और धन का आगमन घर की तरफ भी होगा. पत्नी और बच्चों की तरफ से आपको समस्या नहीं होगी।

    इस माह किसी भी नए कार्य, प्रोजेक्ट आदि को प्रारंभ करने के लिए यह माह उत्तम रहेगा। व्यक्तिगत विकास के लिए जैसे कि ट्रेनिंग आदि भी की जा सकती है जो उन्नति के अवसर प्रदान करेगी। आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास अब परिणाम देने लगेंगे। बच्चों का प्रदर्शन अपने-अपने क्षेत्र में सराहनीय रहेगा। इस माह आपका मन प्रसन्न रहेगा। अच्छे और सुखद समाचार सुनने को मिल सकते हैं। आर्थिक मामलों में भी अनुकूलता आएगी। लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखना ज़रूरी होगा। मासांत काफ़ी अनुकूल रहेगा। अधिकांश मामलों में सफलता मिलेगी। माह की 8, 16, 17, 25 एवम 26 तारीखें नेष्ट फलदायक है, अतः सावधान रहना चाहिए।

    आज का दिन

     नाना नानी का श्राद्ध। सर्वार्थ सिद्धियोग 23.03 से दि.21 के सूर्योदय तक। उत्‍तर पूर्व का मध्यम भाग मध्यम। उत्‍तर दिशा शुभ किसी अन्य दिशा की यात्रा करना हो तो किसी पूज्य महिला का आशीर्वाद ले मूंग मिठाई या हरा फल खा कर जा सकते हैं।

    व्रत-त्योहार

    आखिर सोमवार को ही क्‍यों माना जाता है शिव का दिन

    सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने की परंपरा काफी पुराने समय से चली आ रही है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    आलोचना से पहले दूसरों को समझें, नहीं होंगे कभी परेशान

    बहुत जल्दी दूसरों की आलोचना या उन पर नाराजी जाहिर करना ठीक नहीं है। और पढ़ें »