Naidunia
    Saturday, August 19, 2017
    01 Aug 2017-31 Aug 2017

    इस माह आपको तारीख 18 और 19 को आपको शत्रुओं से सावधान रहना चाहिए।

    इस महीने के प्रारंभ में काम के कारण बहुत अधिक भागदौड़ रहेगी। आराम करने तथा मन को तरोताजा करने के लिए किसी एकांत और शांति वाले स्थान पर घूमने-फिरने का मन होगा। माता-पिता और बालकों को पर्याप्त समय भी दे सकेंगे। आपके पहले के फंसे हुए पैसे संबंधित वसूली होने की संभावना है। मनोरंजन संबंधित व्यवसाय से जुड़े जातकों को अच्छा लाभ होने की संभावना है।

    द्वितीय सप्ताह में व्यावसायिक प्रगति के लिए उत्तम समय कह सके हैं। आपके पहले के फंसे हुए पैसे संबंधित वसूली होने की संभावना है। मनोरंजन संबंधित व्यवसाय से जुड़े जातकों को अच्छा लाभ होने की संभावना है। पिता के साथ का संबंध और सुधरेंगे तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होने की संभावना है। लग्नेश शुक्र की स्थिति ठीक होने से सामाजिक स्तर पर कोई पद अथवा ओहदा मिलने की संभावना है।

    महीने के उत्तरार्ध में यात्रा का योग दिखाई दे रहा है। अचल जायदाद से संबंधित कार्यों में अवरोध आएंगे। महीने के अंतिम सप्ताह में आप प्रोफेशनल मोर्चे पर योजनाबद्ध व सुव्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ेंगे। आकस्मिक खर्च का प्रसंग बनेगा। इस माह सोना, वस्त्र, गहने वगैरह की खरीदारी होगी, ऐसी संभावना है।

    आज का दिन

    बुध पश्चिम में अस्त। शनि प्रदोष व्रत।

    पूर्व दिशा मध्यम है। पश्चिम दिशा शुभ। यदि अन्य दिशा यात्रा करना हो तो पूज्य महिला का आशीर्वाद लें। काफी रंग का मिष्ठान या काली तिल खाकर जायें।

    व्रत-त्योहार

    आखिर सोमवार को ही क्‍यों माना जाता है शिव का दिन

    सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने की परंपरा काफी पुराने समय से चली आ रही है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    आलोचना से पहले दूसरों को समझें, नहीं होंगे कभी परेशान

    बहुत जल्दी दूसरों की आलोचना या उन पर नाराजी जाहिर करना ठीक नहीं है। और पढ़ें »