Naidunia
    Saturday, April 29, 2017
    01 Jan 2017-31 Dec 2017

    वर्ष के आरंभ से ही तुला राशि वाले जातक व्यस्त रहेंगे। रिश्तों में बड़ा परिवर्तन हो सकता है। सही साथी की तलाश इस वर्ष पूरी होने वाली है। वर्षभर सकारात्मक महसूस करेंगे। करियर को लेकर गंभीर रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से यह वर्ष अनुकूल रहेगा। वर्ष की शुरुआत में धन-प्राप्ति के योग बने हुए हैं, इसके साथ-साथ पैतृक धन मिलने के भी योग हैं।

    निवेश के नए अवसर मिलेंगे। प्रॉपर्टी में किसी वरिष्ठ की सलाह बहुत लाभदायक रहेगी। नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए यह वर्ष बेहतर है। नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठ और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। तरक्की की उम्मीद लगाए हुए हैं तो यह वर्ष खुशियां लाया है।

    परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। क्रोध और नकारात्मक भाव से बचें। अन्यथा हानि होगी। प्रेम संबंधों में कुछ परेशानी आ सकती है। राशि स्वामी शुक्र ग्रह कठिन स्थिति में है। इस वजह से जातकों के लिए यह वर्ष व्यस्त रहेगा। लेकिन अंत तक सब कुछ बेहतर होगा।

    सावधानी: अति भावुकता से बचें, अन्यथा भारी हानि हो सकती है। मित्रों या किसी भरोसेमंद से धोखा मिलने की आशंका है। फिजूलखर्ची और कर्ज लेने से बचें। विरोधी प्रबल रहेंगे, कोशिश करें उनसे बचकर रहें।

    उपाय: महिलाओं के प्रति अपनी सोच सकारात्मक और अच्छी रखें। भगवान विष्णु की आराधना करें।

    आज का दिन

    चतुर्थी तिथी क्षय। सर्वार्थ सिद्धियोग सूर्योदय से 10। 56 तक। रवियोग 10। 57 एंव अमृत सिद्धियोग। पूर्व दिशा की यात्रा हेतु मध्यम। अन्य दिशा की यात्रा करना हो तो श्री हनुमान की पूजन कर या किसी वृद्धा का आशीर्वाद लेकर चाकलेट रंग की मिष्ठान खाकर जा सकते है। 

     

    व्रत-त्योहार

    गृहस्थ जीवन की शांति के लिए कीजिए अक्षय तृतीया व्रत

    यही वजह है कि ज्यादातर शुभ कार्यों का आरंभ इसी दिन होता है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    कर्म बंधन भी है और मुक्ति भी, लेकिन कैसे? यहां जानें

    बंधन का कर्म करने के लिए आपका विवाहित होना जरूरी नहीं है। और पढ़ें »