Naidunia
    Saturday, April 29, 2017
    01 Jan 2017-31 Dec 2017

    इस राशि के जातक बेहद संवेदनशील होते हैं। वर्ष 2017 मीन राशि वाले लोग अपने क्षमताओं का लाभ उठाएंगे। ग्रहों की मानें तो यह वर्ष परिवार को ज्यादा से ज्यादा समय दे पाएंगे। दाम्पत्य जीवन के लिए समय दे पाएंगे। प्रेम संबंधों में होने वाली दूरी कम होगी। वैसे, इस वर्ष मीन राशि पर साढ़ेसाती और ढैया का प्रभाव नहीं है।

    यह वर्ष खुशियों भरा रहेगा। सकारात्मक दृष्टिकोण वर्ष भर बना रहेगा। लोग आपकी कार्यशैली से प्रभावित होंगे। आय के नए स्रोत वर्षपर्यंत बनते रहेंगे। नौकरी न मिलने पर इस्तीफा न दें। वर्ष के अंत में नई जॉब की संभावनाएं बन रही हैं। जो जातक अविवाहित हैं, उनकी इस वर्ष विवाह के योग बने हुए हैं। ये समय पूंजी-निवेश और लॉन्ग-टर्म योजनाओं के लिए अनुकूल है।

    सोच-समझ कर कदम बढ़ाते रहें। क्षमता से बढ़कर कोई भी निर्णय न लें। लंबी यात्राएं पूरी तरह सोच विचार कर करेंगे। किसी भी नए परिचित व्यक्ति पर एकदम विश्वास न करें। साल के मध्य से आपको आय के नए स्रोत मिलने की संभावना है। अपने विरोधी पक्ष पर आप हावी रहेंगे।

    सावधानी:
    ज्यादा मानसिक श्रम करने से बचें तो बेहतर होगा। मीन राशि के लिए 2017 शांतिपूर्ण ढंग से खत्म होगा। इस दौरान इनका संतुलन बरकरार रहेगा। अपने करीबी परिजनों की समस्या को सावधानी से हल करें। अगर आप अपनी जीवनशैली में सुधार लायें तो अच्छा रहेगा।

    उपाय: किसी भी धार्मिक कार्य में सहयोग व किसी गरीब कन्या के विवाह करवाएं और कन्यादान करें। भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करें। गुरुवार को भगवान विष्णु जी का व्रत रखें।

    आज का दिन

    चतुर्थी तिथी क्षय। सर्वार्थ सिद्धियोग सूर्योदय से 10। 56 तक। रवियोग 10। 57 एंव अमृत सिद्धियोग। पूर्व दिशा की यात्रा हेतु मध्यम। अन्य दिशा की यात्रा करना हो तो श्री हनुमान की पूजन कर या किसी वृद्धा का आशीर्वाद लेकर चाकलेट रंग की मिष्ठान खाकर जा सकते है। 

     

    व्रत-त्योहार

    गृहस्थ जीवन की शांति के लिए कीजिए अक्षय तृतीया व्रत

    यही वजह है कि ज्यादातर शुभ कार्यों का आरंभ इसी दिन होता है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    कर्म बंधन भी है और मुक्ति भी, लेकिन कैसे? यहां जानें

    बंधन का कर्म करने के लिए आपका विवाहित होना जरूरी नहीं है। और पढ़ें »