Naidunia
    Saturday, April 29, 2017
    01 Jan 2017-31 Dec 2017

    वर्ष 2017 धनु राशि के जातकों के लिए करियर में नई ऊंचाईयां देगा। इस राशि का स्वामी बृहस्पति ग्रह है। इसलिए जातक आमतौर पर विश्वसनीय व्यक्तित्व के होते हैं। यह वर्ष औसत रहेगा। नक्षत्र कह रहे हैं कि आपके रिश्ते इस वर्ष मजबूत होंगे। सबसे जरूरी बात वर्षभर उलझनें आएंगी, हालांकि इन्हें सुलझा लेंगे।

    यह वर्ष बिजनेस के लिहाज से बेहतर। शुरुआत छोटे बिजनेस से करें। वर्षभर धन पर्याप्त मात्रा में रहेगा। यदि नौकरी करते हैं तो यह वर्ष पूरी तरह पक्ष में है। यदि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो यह वर्ष आपको सफलता जरूर मिलेगी। धार्मिक तीर्थ यात्रा का योग है।

    वर्ष का पहले छमाही में थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वर्ष के अंत तक ये परेशानी दूर हो जाएगी। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। नौकरी में सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से बनाकर चलें। आपके दृष्टिकोण में बदलाव आएगा।

    सावधानी: किसी भी तरह के जंक फूड खाने से बचें। यदि प्रेम संबंध में हैं, तो सावधानी बरतें। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर गंभीरता से ध्यान दें। नकारात्मक लोगों से सामना होगा, लेकिन इनसे बचकर इनसे सीख लेना बेहतर होगा। किसी भी तरह की गलतफहमी में न पड़ें। नजदीकी रिश्तेदारों को समय दें।

    उपाय: गुरुवार के दिन व्रत रखें। भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव का स्मरण करें। गरीबों का खाना खिलाएं। मछलियों को दाना डालें।


    आज का दिन

    चतुर्थी तिथी क्षय। सर्वार्थ सिद्धियोग सूर्योदय से 10। 56 तक। रवियोग 10। 57 एंव अमृत सिद्धियोग। पूर्व दिशा की यात्रा हेतु मध्यम। अन्य दिशा की यात्रा करना हो तो श्री हनुमान की पूजन कर या किसी वृद्धा का आशीर्वाद लेकर चाकलेट रंग की मिष्ठान खाकर जा सकते है। 

     

    व्रत-त्योहार

    गृहस्थ जीवन की शांति के लिए कीजिए अक्षय तृतीया व्रत

    यही वजह है कि ज्यादातर शुभ कार्यों का आरंभ इसी दिन होता है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    कर्म बंधन भी है और मुक्ति भी, लेकिन कैसे? यहां जानें

    बंधन का कर्म करने के लिए आपका विवाहित होना जरूरी नहीं है। और पढ़ें »