Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017

    वृश्चिक (Scorpio)Oct 23 - Nov 21

    01 Jan 2017-31 Dec 2017

    वर्ष खुशियां लेकर आया है। वैवाहिक जिंदगी में आ रही परेशानियां दूर होंगी। जीवन-शैली पहले की अपेक्षा बेहतर होगी। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। रिश्तों में यदि कड़वाहट या गलतफहमी आ गई है तो यह वर्ष हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी।

    संतान सुख मिलेगा। यदि किसी के प्रेम में हैं, तो प्रेम विवाह होने के योग हैं। व्यवसाय की दृष्टि से यह वर्ष बेहतर कोई भी छोटा-बड़ा व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। वर्ष भर व्यवसायिक यात्राएं होंगी। ऑफिस में साथियों का सहयोग मिलता रहेगा। विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष सर्वोत्तम है। उन्हें मेहनत का फल मिलेगा। वृश्चिक राशि पर शनि की साढ़ेसाती रहेगी। ऐसे में व्यापार में प्रगति, सुख-संपदा लाभ और घर में मांगलिक कार्य होंगे।

    गर्मी के महीनों में अप्रत्याशित घटना घटने के योग हैं। वर्षभर विरोधी सक्रिय रहेंगे। दांपत्य जीवन में कुछ समय के लिए तनाव रहेगा।

    सावधानी: वरिष्ठ अधिकारियों और सहयोगियों के दोस्ती होने से सफलता मिलेगी। सतर्क रहने की जरुरत है, नहीं तो लोग गलत फायदा उठा सकते हैं।
    उपाय: हनुमान चालीसा का हर मंगलवार और शनिवार को पाठ करें। मछलियों को आटा खिलाएं और गरीबों की मदद करें।



    आज का दिन

     नाना नानी का श्राद्ध। सर्वार्थ सिद्धियोग 23.03 से दि.21 के सूर्योदय तक। उत्‍तर पूर्व का मध्यम भाग मध्यम। उत्‍तर दिशा शुभ किसी अन्य दिशा की यात्रा करना हो तो किसी पूज्य महिला का आशीर्वाद ले मूंग मिठाई या हरा फल खा कर जा सकते हैं।

    व्रत-त्योहार

    आखिर सोमवार को ही क्‍यों माना जाता है शिव का दिन

    सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने की परंपरा काफी पुराने समय से चली आ रही है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    आलोचना से पहले दूसरों को समझें, नहीं होंगे कभी परेशान

    बहुत जल्दी दूसरों की आलोचना या उन पर नाराजी जाहिर करना ठीक नहीं है। और पढ़ें »