Naidunia
    Saturday, August 19, 2017
    01 Aug 2017-31 Aug 2017

    इस महीने कर्क राशि में सूर्य, बुध, शुक्र व गुरु की युति जलतत्व में होने से आपका मन अनेक तरह के विचारों का उलझन महसूस करेगा।

    इस महीने के प्रारंभ में किसी भी कार्य में अविचारी तौर पर कूद पड़ने की जरूरत नहीं है। आप भ्रामक बातों में फंस जाएंगे, ऐसी संभावना है। इस समय वाहन एवं मकान के कागजात तैयार न करवाएं। इस समय माता या बुजुर्ग परिजन की खराब तबीयत चिंता बढ़ा सकती है। छात्रवर्ग के लिए मुश्किल समय है। गूढ़ और आध्यात्मिक मामलों में सिद्धि मिलेगी।

    इस माह आप आप बचत और लाभदायी निवेश के विषय में गंभीरता से विचार कर सकेंगे। इस माह आपको वित्तीय मामलों में थोड़ा संभलकर चलना चाहिए ।दलाली, कमीशन, बीमा एजेन्सी, सरकारी कार्यों, बैंकिंग के काम से जुड़े हुए व्यक्तियों के लिए शुभ समय है। दूसरे सप्ताह का समय प्रेम संबंधों के लिए उत्तम है। मुलाकात का प्रयास सफल रहेगा। नए संबंधों की शुरुआत होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

    इस महीने जन्मभूमि से दूर स्थान से अथवा विदेश से आर्थिक लाभ होगा। विदेश में बसे हुए लोगों के साथ कम्युनिकेशन अधिक होगा। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए खूब आशाभरा समय है। संतान प्राप्ति से संबंधित कुछ विवाद उत्पन्न होंगे, परंतु इसका समाधान भी शीघ्रता से मिलेगा। इस माह के अंतिम चरण में परिवारजनों या प्रियपात्र के साथ प्राकृतिक सौंदर्य से भरे स्थल पर घूमने के लिए जाएंगे। विवाहित जातकों को उत्तम दाम्पत्य सुख मिलेगा।

    आज का दिन

    बुध पश्चिम में अस्त। शनि प्रदोष व्रत।

    पूर्व दिशा मध्यम है। पश्चिम दिशा शुभ। यदि अन्य दिशा यात्रा करना हो तो पूज्य महिला का आशीर्वाद लें। काफी रंग का मिष्ठान या काली तिल खाकर जायें।

    व्रत-त्योहार

    आखिर सोमवार को ही क्‍यों माना जाता है शिव का दिन

    सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने की परंपरा काफी पुराने समय से चली आ रही है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    आलोचना से पहले दूसरों को समझें, नहीं होंगे कभी परेशान

    बहुत जल्दी दूसरों की आलोचना या उन पर नाराजी जाहिर करना ठीक नहीं है। और पढ़ें »