Naidunia
    Sunday, September 24, 2017
    01 Jan 2017-31 Dec 2017

    इस राशि का जातक परिश्रमी और बुद्धिजीवी होते हैं। यह वर्ष कन्या राशि के जातकों को मध्यम फल देना वाला है। वर्ष का आरंभ जहां खुशियों भरा होगा तो वहीं अंत तनाव देने वाला हो सकता है। सकारात्मकता बनाएं रखें।

    मीडिया या कला क्षेत्र में कार्यरत जातकों के लिए यह वर्ष उत्तम है। नौकरीपेशा लोगों को काफी अवसर मिलेंगे। प्रेम-संबंध और मजबूत होंगे। पुराने मित्रों से वर्षभर सहयोग मिलता रहेगा। धार्मिक कार्यों के लिए यह वर्ष सर्वोत्तम है। लंबी यात्राओं के योग वर्ष भर बने रहेंगे।

    जातक को इस वर्ष आर्थिक रूप से सतर्कता रखनी होगी। पारिवारिक स्तर पर थोड़ी परेशानियां आएंगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न होंगे। व्यापार के लिए यह वर्ष औसत है। धन से जुड़ी किसी परेशानी से सामना होगा। कन्या राशि पर शनि की ढैया रहेगी। ऐसे में शारीरिक पीड़ा, रक्त विकार, परिवारिक कष्ट और व्यापार में हानि संभव है।

    सावधानी : यदि कहीं निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह वर्ष ठीक नहीं है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। अनियमित खर्चों के योग हैं। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। 2017 तनाव भरा वर्ष गुजरने वाला है, ऐसे में खुश और सकारात्मक रहने की पूरी कोशिश करें।

    उपाय: कांसे का कड़ा पहनें। महिलाओं का सम्मान करें। मां दुर्गा की नियमित आराधना करें। वर्ष में केवल 5, 14, 23 तिथि पर ही कार्य की शुरुआत करें। जातकों के लिए 32, 41 और 50 अंक शुभ हैं।



    आज का दिन

    बुध पूर्व में अस्त। पश्चिम दिशा मध्यम। पूर्व दिशा शुभ अन्य किसी दिशा यात्रा करना हो तो सूर्य दर्शन व पूजन कर या ईष्टदेव पूजन कर लाल मिठाई या गुड़ खा कर जा सकते हैं। मार्ग में कोई भिखारी मिले तो उसे कुछ अवश्‍य दे दें।

    व्रत-त्योहार

    आखिर सोमवार को ही क्‍यों माना जाता है शिव का दिन

    सोमवार को भगवान शिव की पूजा करने की परंपरा काफी पुराने समय से चली आ रही है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    आलोचना से पहले दूसरों को समझें, नहीं होंगे कभी परेशान

    बहुत जल्दी दूसरों की आलोचना या उन पर नाराजी जाहिर करना ठीक नहीं है। और पढ़ें »