Naidunia
    Saturday, April 29, 2017
    01 Jan 2017-31 Dec 2017

    इस राशि का जातक परिश्रमी और बुद्धिजीवी होते हैं। यह वर्ष कन्या राशि के जातकों को मध्यम फल देना वाला है। वर्ष का आरंभ जहां खुशियों भरा होगा तो वहीं अंत तनाव देने वाला हो सकता है। सकारात्मकता बनाएं रखें।

    मीडिया या कला क्षेत्र में कार्यरत जातकों के लिए यह वर्ष उत्तम है। नौकरीपेशा लोगों को काफी अवसर मिलेंगे। प्रेम-संबंध और मजबूत होंगे। पुराने मित्रों से वर्षभर सहयोग मिलता रहेगा। धार्मिक कार्यों के लिए यह वर्ष सर्वोत्तम है। लंबी यात्राओं के योग वर्ष भर बने रहेंगे।

    जातक को इस वर्ष आर्थिक रूप से सतर्कता रखनी होगी। पारिवारिक स्तर पर थोड़ी परेशानियां आएंगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न होंगे। व्यापार के लिए यह वर्ष औसत है। धन से जुड़ी किसी परेशानी से सामना होगा। कन्या राशि पर शनि की ढैया रहेगी। ऐसे में शारीरिक पीड़ा, रक्त विकार, परिवारिक कष्ट और व्यापार में हानि संभव है।

    सावधानी : यदि कहीं निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह वर्ष ठीक नहीं है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। अनियमित खर्चों के योग हैं। जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। 2017 तनाव भरा वर्ष गुजरने वाला है, ऐसे में खुश और सकारात्मक रहने की पूरी कोशिश करें।

    उपाय: कांसे का कड़ा पहनें। महिलाओं का सम्मान करें। मां दुर्गा की नियमित आराधना करें। वर्ष में केवल 5, 14, 23 तिथि पर ही कार्य की शुरुआत करें। जातकों के लिए 32, 41 और 50 अंक शुभ हैं।



    आज का दिन

    चतुर्थी तिथी क्षय। सर्वार्थ सिद्धियोग सूर्योदय से 10। 56 तक। रवियोग 10। 57 एंव अमृत सिद्धियोग। पूर्व दिशा की यात्रा हेतु मध्यम। अन्य दिशा की यात्रा करना हो तो श्री हनुमान की पूजन कर या किसी वृद्धा का आशीर्वाद लेकर चाकलेट रंग की मिष्ठान खाकर जा सकते है। 

     

    व्रत-त्योहार

    गृहस्थ जीवन की शांति के लिए कीजिए अक्षय तृतीया व्रत

    यही वजह है कि ज्यादातर शुभ कार्यों का आरंभ इसी दिन होता है। और पढ़ें »

    अंतरयात्रा

    कर्म बंधन भी है और मुक्ति भी, लेकिन कैसे? यहां जानें

    बंधन का कर्म करने के लिए आपका विवाहित होना जरूरी नहीं है। और पढ़ें »