Naidunia
    Wednesday, February 22, 2017
    PreviousNext

    अमरकंटक और कान्हा में 0 डिग्री तापमान

    Published: Sat, 14 Jan 2017 06:47 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 07:32 PM (IST)
    By: Editorial Team
    cold 2017114 185148 14 01 2017

    भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर । पिछले चार दिनों चल रही कड़ाके की ठंड के प्रकोप से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। शनिवार को तापमान में और भी गिरावट आई है। इससे महाकोशल और विंध्य क्षेत्र के अधिकत्तर जिले कांपते रहे।

    अनूपपुर जिले के अमरकंटक और मंडला जिले के कान्हा क्षेत्र में पारा 0 डिग्री पर लुढ़क गया है। जबकि दमोह जिले में 0.2 और डिंडौरी में 1 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा। इन क्षेत्रों में सुबह ओम जम जाती है।

    दिनभर चल रही शीतलहर के बीच धूप भी बेअसर साबित हो रही है। वहीं दूसरी ओर फसलों की बात करें तो फिलहाल फसलों को ज्यादा नुकसान नहीं है, लेकिन कुछ दिन और ऐसा ही मौसम बना रहा तो पाला लग सकता है।

    भोपाल,इंदौर में कुछ राहत

    हवा का रुख बदलने से प्रदेश के कुछ स्थानों पर ठंड से कुछ राहत मिली है। इसके तहत रात-दिन के तापमान में कुछ इजाफा हुआ है। मौसम विज्ञानियों ने दो दिन तक सर्दी से कुछ राहत मिलने के आसार जताए है,लेकिन इसके बाद ठंड का सितम फिर शुरू हो सकता है।

    मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शनिवार को भोपाल,इंदौर में कोल्ड-डे नहीं रहा। साथ ही शीतलहर भी नहीं चली। ग्वालियर,चंबल संभाग में भी लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिली है। लेकिन सागर संभाग में ठंड का कहर जारी है। अगले 24 घंटे के दौरान दमोह,बैतूल मे तीव्र शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही जबलपुर,शहडोल,रीवा,सागर संभाग,रायसेन,रतलाम जिले में शीतलहर चलेगी।

    छा सकते हैं आंशिक बादल

    एक पश्चिमी विक्षोभ के पास होने से मौसम के मिजाज में बदलाव आना शुरू होगा। इसके तहत वातावरण में नमी बढ़ेगी। इससे रविवार शाम से आसमान पर आंशिक बादल छाने लगेंगे। इससे रात के तापमान में बढ़ोतरी होगी। इससे ठंड से कुछ और राहत मिलेगी। लेकिन पांच दिन बार एक बार फिर ठंड के तेवर तीखे हो जाएंगे।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी