Naidunia
    Monday, September 25, 2017
    PreviousNext

    750 दिन बाद एक साथ दिखेंगे प्रदेश कांग्रेस के तीन दिग्गज

    Published: Thu, 16 Feb 2017 08:41 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 08:11 AM (IST)
    By: Editorial Team
    congressleaders 16 02 2017

    भोपाल। ब्यूरो। मप्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी 22 फरवरी को विधानसभा घेराव के दौरान शक्ति प्रदर्शन करने के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। इस कड़ी में कार्यकर्ताओं तक संदेश पहुंचाने के लिए प्रदेश के तीन दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पूरे दो साल बाद एकसाथ एक मंच पर लाया जा रहा है। तीनों नेताओं ने भी अपने भोपाल आने का कार्यक्रम तय कर लिया है।

    प्रदेश में हुए उपचुनावों में भी तीनों नेताओं ने कभी पार्टी प्रत्याशियों के लिए एकसाथ पहुंचकर कार्यकर्ताओं की हौंसला अफजाई नहीं की और न ही मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में वोट मांगे। अब पूरे 750 दिन बाद ये तीनों दिग्गज नेता प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा सरकार के खिलाफ आयोजित प्रदर्शन में एक मंच पर आ रहे हैं। इसके लिए कमलनाथ ने पीसीसी को प्रोग्राम भेज दिया है। दिग्विजय सिंह और सिंधिया ने नईदुनिया से बातचीत में इस दिन आने की पुष्टि की है।

    दो साल में कभी नहीं दिखे एक साथ

    16 फरवरी 2015 को व्यापमं घोटाले को लेकर दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीसीसी में एकसाथ पत्रकारवार्ता ली थी। इसमें वकील के नाते विवेक तन्खा भी पहुंचे थे। मगर इसके बाद इन नेताओं का प्रदेश में कभी भी एक साथ दौरा नहीं हुआ।

    इस बीच सरकार को घेरने के लिए पीसीसी में कई कार्यक्रम और बैठकें तक हो चुकी हैं। अलबत्ता यह जरूर हुआ कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में अपने-अपने समर्थकों को पद दिलाने के लिए दबाव जरूर बनाया गया। हालांकि राज्यसभा चुनाव के समय जरूर ये तीनों नेता विधानसभा में मतदान के दिन मौजूद थे।

    चुनावी तैयारी के संकेत

    सरकार के खिलाफ विधानसभा घेराव के कार्यक्रम से कांग्रेस का चुनावी मूड दिख रहा है। पीसीसी द्वारा सीधे ब्लॉक, जिला कमेटियों, प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर विधानसभा और लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों, नगरीय निकाय, पंचायतों के जनप्रतिनिधियों तक से संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी सीधे मोबाइल से संपर्क कर आमंत्रण दे रहे हैं। ब्लॉक को 100, जिलों और विधायकों को 500-500 का लोगों को लाने का लक्ष्य दिया गया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें