Naidunia
    Sunday, April 23, 2017
    PreviousNext

    दुआओं के घर 'आनंदम' से जरूरतमंदों को मिली सामग्री

    Published: Sat, 14 Jan 2017 06:24 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 06:24 PM (IST)
    By: Editorial Team

    मंडला। कलेक्टर कार्यालय परिसर में संचालित दुआओं का घर (आनंदम) के पास एलईडी से मुख्यमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को भोपाल स्थित टीटी नगर स्टेडियम में आनंद उत्सव कार्यक्रम में आनंदम की शुरूआत की। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष संपतिया उइके, उपाध्यक्ष शैलेष मिश्रा, कमाण्डेण्ट 35वीं बटालियन तरूण नायक, कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक सहित शिक्षक, विद्यार्थी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

    लोगों की जिंदगी में न रहे दुखों की छाया

    सीधे प्रसारण में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब व्यक्ति कोई अच्छा काम करता है और उससे दूसरों का भला होता है तो उसमें व्यक्ति को बड़ा आनंद आता है। इस तनाव भरे जीवन में लोगों की जिंदगी में दुखों की छाया न रहे। सभी आनंद से रहें, इसी उद्देश्य से आनंद विभाग तथा उसके अंतर्गत पंजीकृत सोसायटी के रूप में राज्य आनंद संस्थान का गठन किया गया है। यह विभाग सरकारी व निजी संस्थाओं के माध्यम से ऐसी विभिन्न गतिविधियों का संचालन करेगा, जो हमें परिपूर्ण जीवन जीने की कला सीखा सकेगी।

    14 से 21 जनवरी के बीच होंगे विविध आयोजन

    नेकी की दीवार, दुआओं का घर की परिकल्पना का क्रियान्वयन के लिए आनंद उत्सव इन्हीं गतिविधियों की श्रंखला की एक कड़ी है, जिसका आयोजन 14 से 21 जनवरी के बीच पंचायत अथवा 3-4 पंचायतों समूह स्तर पर किया जाएगा। जरूरतमंद व्यक्तियों को निःशुल्क वस्तुओं उपलब्ध कराने की स्वयंसेवी व्यवस्था आनंदम जिलों में क्रियान्वित की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आनंदम के अंतर्गत स्कूलों में आनंद सभाओं का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश में अभी तक लगभग 21 हजार स्वयं सेवकों का पंजीयन हो चुका है। नगर के आनंदम में अब तक 90 से अधिक लोगों द्वारा अपनी जरूरत से ज्यादा सामग्री लाकर रखी गई। जबकि 350 से अधिक जरूरतमंद व्यक्तियों, बच्चों एवं महिलाओं द्वारा अपनी जरूरत की सामग्री निःशुल्क प्राप्त की गई।

    14एमडीएल 1मंडला। कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधि एवं विद्यार्थी

    14एमडीएल 2मंडला। बच्चे को स्वेटर पहनाते अतिथि।

    और जानें :  # aanandam # mandla
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी