Naidunia
    Monday, April 24, 2017
    PreviousNext

    पार्किंग नहीं होने से यातायात व्यवस्था हो रही छिन्ना-भिन्ना

    Published: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST) | Updated: Sat, 22 Apr 2017 03:58 AM (IST)
    By: Editorial Team

    -आगर में सराफा बाजार सहित अन्य प्रमुख हिस्सों में वाहन होते हैं गुत्थमगुत्था

    आगर-मालवा। नईदुनिया न्यूज

    लग्नसरा के अवसर पर बाजारों में ग्राहकों की भीड़ देखने को मिल रही है। इस कारण बाजार क्षेत्र में यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। इन क्षेत्रों के लिए जब तक स्थायी पार्किंग स्थल नियत नहीं हो जाता, तब तक यह समस्या का हल नहीं निकल सकता।

    पुलिस ने गत दिनों नगर के प्रमुख सराफा बाजार में खड़े बेतरतीब वाहनों को लेकर कड़ी कार्रवाई की थी। जिसके कारण दुकानदार व ग्राहक परेशान हुए। इधर दुकानदारों का कहना है कि पार्किंग का स्थल इस क्षेत्र के लिए तय नहीं है। ऐसे में ग्राहक आखिर अपना वाहन कहां और किसके भरोसे खड़ा करें। दुकानदारों के मत में भी इस समस्या का हल स्थायी व सुरक्षित पार्किंग स्थल बनाना है। उनका कहना है कि सराफा बाजार में खड़े होने वाले वाहनों पर कार्रवाई करना समस्या का हल नहीं है, इससे उल्टे उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा है।

    गौरतलब हे कि यह समस्या कोई आज की नहीं है। नगर के मुख्य सराफा बाजार में ही ग्राहकों की भीड़भाड़ रहती है। सोने-चांदी, कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक की दुकानें भी यहां है। शादियों के दौर में इस क्षेत्र में यातायात का दबाव बढ़ जाता है। इस कारण से जाम लगने की समस्या यहां आम हो जाती है। इसी प्रकार की समस्या तहसील चौराहे पर फोटोकॉपी की दुकानों के सामने और अस्पताल परिसर के अंदर, हाटपुरा में बर्तन बाजार से लेकर सती रोड पर बनी रहती है।

    भारी वाहन भी गुजरते हैं

    शहर के बाजार में अधिकतर मार्ग संकरे हैं, ऐसे में भारी वाहन यहां से बिना किसी रोकटोक के गुजरते रहते हैं। गत दिनों कोतवाली पुलिस ने बाजार में खड़े दोपहिया वाहनों को हटाने की कवायद की थी। उस दिन कोतवाली टीआई अवनीश श्रीवास्तव ने बेरियर लगाकर भारी वाहनों का प्रवेश बाजार में रोकने और पार्किंग स्थल भी तय कराने की बात कही थी। सप्ताहभर बीत चुका है, लेकिन आज तक न पार्किंग की व्यवस्था हुई और न ही भारी वाहनों का प्रवेश रुक पाया।

    तय करेंगे पार्किंग

    एसडीएम मिलिंद ढोके ने स्वीकार किया कि 'वास्तव में बाजार क्षेत्र में यातायात की समस्या का मुख्य कारण दुकानों के सामने दुपहिया वाहनों का खड़ा होना है। सराफा बाजार सहित नगर के ऐसे अन्य बाजार क्षेत्र व अस्पताल कार्यालय आदि सभी के लिए सुरक्षित पार्किंग स्थल पुलिस और नगर पालिका के साथ विचार-विमर्श कर तय किया जाएगा।'

    और जानें :  # agar market sarafa parking
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी