Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    आलीराजपुर जिले की सीटों पर दिल्ली की नजर

    Published: Wed, 15 Nov 2017 06:32 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 06:32 PM (IST)
    By: Editorial Team

    देवेंद्र मीणा

    आलीराजपुर। मिशन 2018 के लिए बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। जिले की सीटों पर सीधे दिल्ली की नजर है। जिले में संगठनात्मक बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। दिल्ली से प्रभारी बनाए गए स्वतंत्रदेव सिंह पहले ही मीटिंग ले चुके हैं। अब इंदौर संभाग स्तर से संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा क्षेत्र का लगातार दौरा कर बैठकें ले रहे हैं। हालांकि आलीराजपुर जिले में दोनों ही सीटों पर भाजपा विधायक हैं, लेकिन पार्टी संगठनात्मक मजबूती के लिए ये सब कर रही है।

    उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी यहां से जीती थी, लेकिन बाद में उपचुनाव हुआ जिसमें पार्टी हार गई। आलीराजपुर विधानसभा से करीब 5 हजार तथा जोबट विधानसभा से करीब 20 हजार वोट यानी लगभग 25 हजार वोटों की लीड कांग्रेस को मिली थी। अभी नगर पालिका चुनाव में भी कांग्रेस जिस तरह से नगर अध्यक्ष का चुनाव जीती, उससे भाजपा संगठन में आलीराजपुर को लेकर चिंता की लकीरें हैं और क्षेत्र को मजबूत करने के लिए काम किया जा रहा है।

    2018 में विधानसभा और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का काम बीजेपी संगठन में एक साथ चल रहा है। भाजपा के संभागीय संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा भी लगातार जिले में बैठकें और दौरा कर रहे है।

    हारी हुई लोकसभा सीट की

    जिम्मेदारी यूपी के मंत्री को

    मप्र की हारी हुई लोकसभा सीटों पर बीजेपी में दिल्ली से काम शुरू हुआ है। इसमें झाबुआ लोकसभा सीट भी शामिल है। सभी लोकसभा सीटों के लिए दिल्ली से उत्तरप्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह को प्रभारी बनाया गया है। मध्यप्रदेश में पार्टी के चुनाव रणनीति कार्यालय का उद्घाटन भी भोपाल में हो चुका है। इसी के साथ आगामी चुनाव को लेकर संगठन का काम भी शुरू हो गया है। बड़वानी के पूर्व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश सोनी आलीराजपुर जिले के प्रभारी है। स्वतंत्रदेव सिंह जिला अध्यक्ष सहित संभाग स्तर पर पदाधिकारियों से वन टू वन चर्चा कर फीडबैक ले रहे हैं।

    कांग्रेस भी मुकाबले में

    खड़ी नजर आने लगी

    विधानसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है। साथ ही कांग्रेस भी मुकाबले में खड़ी नजर आने लगी है। लोकसभा उपचुनाव में कांतिलाल भूरिया सांसद बने और आलीराजपुर नगर पालिका चुनाव में सेना पटेल ने जीत दर्ज की। उनके पति महेश पटेल पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। हाल की कुछ परिस्थितियों के कारण कांग्रेस में उत्साह देखा जा रहा है। अभी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव का आलीराजपुर दौरा हुआ था। इसमें सभी कांग्रेसी एक मंच पर नजर आए थे।

    मंडल बैठकों की संभाग

    स्तर से मॉनीटरिंग

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से प्रति माह 9 या 10 तारीख को मंडलों की बैठक आयोजित करने के लिए कहा गया है। इन बैठकों की मॉनीटरिंग के लिए संभाग स्तर से कार्यकर्ताओं की तैनाती की जा रही है ताकि चुनाव के मद्देनजर संगठन की गतिविधियां सुचारू रूप से संचालित होती रहे।

    भाजपा चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहती है। स्वतंत्रदेव सिंह अभी गुजरात चुनाव में लगे हुए हैं। बीच में उनके आने की बात हो रही था लेकिन बाद में उनका आना निरस्त हो गया। हाल ही में उन्होंने आलीराजपुर जिले का दौरा किया था।

    - जयपालसिंह चावड़ा, संभागीय संगठन मंत्री, भाजपा

    विधानसभा चुनाव 2018 की तैयारी कांग्रेस ने शुरू कर दी है। बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय की जा रही है। लोकसभा उपचुनाव से स्पष्ट संकेत है कि जिले में दोनों ही सीटों पर कांग्रेस के विधायक बनेंगे।

    - महेश पटेल, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष

    और जानें :  # alirajpur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें