Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    एक माह में तीसरी बार नपा सीएमओ बदले

    Published: Wed, 15 Nov 2017 06:38 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 06:38 PM (IST)
    By: Editorial Team

    आलीराजपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    जिला मुख्यालय की नगरपालिका में नपा सीएमओ के पद पर एक माह के दौरान तीसरी बार नए सीएमओ की पदस्थापना के आदेश जारी हुए हैं। इसी माह की 10 तारीख को यहां से रिलीव होकर गए सीएमओ निशांत श्रीवास्तव के स्थान पर सुरेशचंद्र त्रिवेदी के आदेश हुए थे। मात्र पांच दिन में ही बुधवार को नए आदेश नगरीय विकास और आवास मंत्रालय के निकले, जिसमें नरेंद्र गोले सीएमओ नगरपरिषद खेतिया जिला बड़वानी को आलीराजपुर नपा का सीएमओ नियुक्त किया गया है। सूत्रों ने बताया कि नरेंद्र गोले को खेतिया में आए हुए करीब दो माह ही हुए थे और उनको खेतिया से यहां भेज दिया गया है।

    आलीराजपुर नगरपालिका में सीएमओ के बार-बार हो रहे तबादलों से नगरपालिका का प्रशासन पूरी तरह से अकर्मण्य होता जा रहा हैं। नगरपालिका कर्मचारी मनमानी कर रहे हैं, वहीं आम जनता परेशान हो रही है। स्थिति यह है कि सीएमओ का नियंत्रण नहीं होने से कर्मचारी मस्त हो रहे हैं तो वहीं आम जनता पस्त हो रही हैं। इतना ही नहीं नपा में पार्षदों के भी काम समय पर नहीं हो रहे हैं। नगर की आम जनता जनप्रतिनिधियों से सवाल कर रही है कि क्या वे आलीराजपुर को एक स्थायी सीएमओ भी नहीं दिलवा सकते हैं। नगर पालिका अध्यक्ष कांग्रेस की सेना पटेल हैं तो नगरपालिका परिषद भाजपा की है। सत्ता के सभी प्रमुख पदों पर भी भाजपा ही काबिज हैं। नपा में अध्यक्ष और परिषद अलग-अलग होने से पहले से ही उथल-पुथल की स्थिति है, ऐसे में स्थायी सीएमओ नहीं होने के कारण प्रशासनिक ढर्रा भी बिगड़ता जा रहा है। नपा सीएमओ का पद पिछले तीन माह से तो तू चल मैं आया वाला हो गया है॥

    उल्लेखनीय है कि नगरपालिका परिषद आलीराजपुर में बीते सात माह में बारी-बारी से चार सीएमओ की पदस्थापना के आदेश होने से भारी प्रशासनिक उथल-पुथल मची है। 3 नवंबर को नगरीय विकास और आवास मंत्रालय के उप सचिव भारत यादव ने आदेश जारी कर आलीराजपुर नपा सीएमओ निशांत श्रीवास्तव को आलीराजपुर से नगर परिषद बंडा जिला सागर में स्थानांतरित किया था। इस कारण 10 नवंबर की शाम श्रीवास्तव यहां से रिलीव हो गए। पांच दिन सुरेशचंद्र त्रिवेदी सीएमओ रहे कि बुधवार को नगरीय विकास और आवास विभाग मंत्रालय भोपाल के सचिव विवेक अग्रवाल ने नरेंद्र गोले के आलीराजपुर सीएमओ के आदेश जारी कर दिए।

    और जानें :  # alirajpur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें