Naidunia
    Friday, April 28, 2017

    जिले के 16 किसानों ने बेचा 24 क्विंटल गेहूं

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    किसानो का उनकी फसल का सही मूल्य मिल सके इसलिए शासन ने जिले के आठ स्थानों में खरीदी केन्द्र स्थापित किए हैं। जिले में 1101 किसानों का पंजीयन किया गया है। एक माह से अधिक समय हो गए चार केन्द्रो में अभी तक गेहूं की खरीदी का कार्य शुरू नहीं हो सका जबकि शासन ने गेहूं का समर्थन मूल्य 1625 रुपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया हुआ है।

    तीन माह से मजदूरी के लिए भटका रहा ठेकेदार

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    राष्ट्रीय राजमार्ग सहित नदी पुल में काम करने वाले ग्रामीण मजदूरों को तीन माह से ठेकेदार वेतन नहीं दे रहा काम पूरा होने के बाद ठेकेदार मजदूरों से संपर्क नहीं कर रहा जिससे मजदूर किए गए कार्य का मेहनता पाने भटक रहे है।

    खुटवा बीट की जंगल में लगी आग

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    अनूपपुर वनपरिक्षेत्र के खुटवा बीट में विवेकनगर से अमलई के बीच सड़क किनारे से करीब 500 मीटर के दायरे में आग दो दिनों से लगी हुई है। इस आगजनी से इस जंगल में सरई, महुआ, यूकेलिप्टस सहित अन्य पेड़ और वनस्पतियां जल गई। गुरुवार को हरे पेड़ और सूखे पत्तो में आग तेजी से फैलती चली गई।

    ऑटो की टक्कर से बाइक सवार घायल

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    माड़ा थाना क्षेत्र में रम्पा गांव के पास गत दिवस एक ऑटो वाले ने एक बाइक पर जोरदार टक्कर मार दी। जिससे बाइक चालक सहित उसका छोटा बालक घायल हो गया। सूचना मिलने पर परिजन ने इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया । जहां घायलों का प्राथमिक इलाज कर भर्ती कर लिया गया।

    महिला को पति ने काटा

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    माड़ा थाना इलाके के खैरहि नगवा निवासी एक महिला ने गाल पर दांत काटने का आरोप अपने पति पर लगाकर पुलिस में इस आशय की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित महिला सुशीला ने आरोपी लालता सिंह के विरुद्घ शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि वह रिश्ते में कोई कार्यक्रम में शामिल होने गए थे।

    सेफ्टी टैंक के खुले चेंबर दे रहे दुर्घटना को आमत्रंण

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    नगर पालिका क्षेत्र में जगह-जगह खुले चेंबर दुर्घटनाओं का कारण बन रहे है। नगर के वार्ड क्रमांक 6,3, 10 मे सड़क किनारे निर्मित चेंबर खुले हालत में है जिसमें गिरने का अंदेशा लोगों और पशुओं में अक्सर बना रहता है। सबसे ज्यादा खतरा बच्चो के खेलते-खेलते इनमें गिरने का रहता है।

    पसान नपा अध्यक्ष वार्ड भ्रमण कर पूछ रहीं लोगों की समस्या

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    पसान नगरपालिका अध्यक्ष नगर के विभिन्न वार्डों में आमजन की समस्याएं से अवगत हो उसके निराकरण के लिए विभागीय कर्मचारियों के साथ-साथ घर-घर जाकर लोगों से मिलकर उनकी समस्या पूछ रही हैं।

    स्टेशन में गर्म पानी पीने को मजबूर यात्री

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    रेलवे स्टेशन कोतमा में चारों ओर अव्यवस्थाओं का आलम है। कोयला परिवहन एवं यात्रियों से लाखों रुपए की आय देने वाला स्टेशन यात्रियो की मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। पेयजल, सफाई जैसी सुविधा यात्रियों को नहीं मिल रही। गर्मी मे गर्म पानी पीने को मजबूर हैं यात्री।

    ट्रेन से गिरकर पत्रकार गिरीश नामदेव की मौत

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    जिले के वरिष्ठ पत्रकार एवं जैतहरी निवासी गिरीश नामदेव का जैतहरी वेंकटनगर के बीच निगौरा रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटने की वजह से निधन हो गया। वे 54 वर्ष के थे। गुरुवार सुबह रेल लाइन किनारे इनका शव देखा गया जो कि बुधवार शाम अनूपपुर आए हुए थे वापस वे शाम को घर नहीं पहुंचे

    ट्रेन से टकरा कर युवक की मौत

    Fri, 28 Apr 2017 01:18 AM (IST)

    नगर के वार्ड क्रमांक 9 अंतर्गत तिपान खोली के पास रेल लाइन में एक युवक का शव पाया गया जिसकी पहचान शांति नगर निवासी नन्हा पाण्डे के रूप में की गई है। बताया गया मृतक दोपहर करीब 3 बजे अनूपपुर शहर से रेल लाइन किनारे से शांति नगर बर्तन लेकर जा रहा था।

    अटपटी-चटपटी