Naidunia
    Monday, May 29, 2017

    आखिर कब पूरी होगी कन्या महाविद्यालय की मांग

    Sun, 28 May 2017 11:35 PM (IST)

    उमरिया में लंबे समय से एक कन्या महाविद्यालय खोले जाने की मांग की जा रही है जो अब तक पूरी नहीं हुई। यदि यहां एक कन्या महाविद्यालय खोल दिया जाता है तो इसका फायदा उन छात्राओं को होगा जिनके माता-पिता सिर्फ इसलिए लड़कियों को कॉलेज पढ़ने नहीं भेजते क्योंकि वहां लड़के भी पढ़ते हैं।

    ग्राम संसद में शामिल हुए कलेक्टर

    Sun, 28 May 2017 11:27 PM (IST)

    ग्राम उदय से भारत उदय अभियान में कलेक्टर अजय शर्मा ने पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत के विभिन्न ग्रामों में भाग लिया। ग्राम संसद में गाँव के विकास के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि ग्राम उदय से भारत उदय अभियान में गाँव के समग्र विकास के साथ-साथ हितग्राहियों को कल्याणकारी एवं हितग्राहीमूलक योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।

    आबकारी आरक्षक को लगाया 50 हजार का चूना

    Sun, 28 May 2017 11:26 PM (IST)

    आबकारी विभाग में आरक्षक सुभाष चन्द्र जायसवाल गत दिवस साइबर क्राइम का शिकार हो गए। श्री जायसवाल को किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन मोबाइल नंबर 8091926083 से फोन आया, जिसमे फोन करने वाले ने उनसे कहा कि वह रायपुर छत्तीसगढ़ से बैंक मैनेजर बोल रहा है। आपने आधार लिंक नहीं कराया है

    ई-पोर्टल के विरोध में 30 को दवा दुकान रहेगी बंद

    Sun, 28 May 2017 11:26 PM (IST)

    ऑल इंडिया ऑर्गनाइजेशन ऑफ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स (एआईओसीडी) द्वारा 30 मई को देश व्यापी हड़ताल आहुत की गई है। संगठन के स्थानीय सदस्यों ने कलेक्टर और सीएमएचओ को हड़ताल में जाने की सूचना का ज्ञापन दे दिया है।

    पीओएस मशीन की जगह वितरण पंजी से राशन वितरण होगा

    Sun, 28 May 2017 11:25 PM (IST)

    जिला आपूर्ति अधिकारी विपिन पटेल ने बताया कि जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों में पात्र परिवारों को बायोमैट्रिक सत्यापन के आधार पर राशन वितरण व्यवस्था लागू की गई है।

    ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के तहत लगेंगे राजस्व शिविर

    Sun, 28 May 2017 11:23 PM (IST)

    ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के तहत जिले में प्राप्त राजस्व संवंधी आवेदनों के त्वरित निराकरण हेतु कलेक्टर अजय शर्मा ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व , तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को राजस्व शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं।

    सुनीता सिंह महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष

    Sun, 28 May 2017 11:23 PM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर द्वारा प्रदेश के 28 जिलो की महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष बदल दिए हैं। अनूपपुर जिले में भी अध्यक्ष पद बदल दिया गया। अनूपपुर में श्रीमती सुनीता सिंह निवासी राजनगर को जिला भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष नियुक्त किया गया है जो वर्तमान में महिला मोर्चा संगठन में जिला महामंत्री के पद पर हैं।

    ट्रेन में चढ़ने के दौरान युवक का पैर फिसला

    Sun, 28 May 2017 11:22 PM (IST)

    अंबिकापुर से जबलपुर जा रही एक्सप्रेस जब अनूपपुर स्टेशन से रवाना हो रही थी एक ट्रेन पैसेंजर चढ़ने के दौरान फिसलकर प्लेट फार्म और गाड़ी के बीच गिर गया जिसे घिसटने से गंभीर चोट आई। घायल युवक का नाम अभिलाष पिता सत्यनाराण रजक 27 वर्ष निवासी चिरमिरी है। जो पत्नी के साथ उक्त गाड़ी से जबलपुर जा रहा था।

    पानी खरीदकर भी रेलवे नहीं बुझा पा रहा प्यास

    Sun, 28 May 2017 11:22 PM (IST)

    दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का अनूपपुर रेलवे जंक्शन पानी की समस्या से जूझ रहा है। रेलवे पानी खरीद रहा है, फिर भी पानी की जरूरत को पूरी नहीं हो पा रही। पिछले एक माह से रेलवे स्टेशन और रेलवे कर्मचारी आवास कालोनी में पानी का संकट बना हुआ है। तिपान नदी सूखने से अनूपपुर में पानी की भारी समस्या हो गई है।

    जिले में सीबीएसई 12 वीं का बेहतर रहा रिजल्ट

    Sun, 28 May 2017 11:20 PM (IST)

    सीबीएसई की कक्षा 12 वीं का परीक्षा परिणाम रविवार को घोषित हुआ। सुबह से रिजल्ट की उत्सुकता लगाए बैठे शहर के छात्रों को सालभर की तैयारी का शानदार परिणाम अच्छे रिजल्ट के रूप में मिला। जिले के केन्द्रीय विद्यालय जमुना का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। जिला मुख्यालय के एकलव्य आवासीय मॉडल स्कूल का परीक्षा फल 87 फीसदी आया

    अटपटी-चटपटी