Naidunia
    Thursday, September 21, 2017

    पुलिस नहीं रोक पा रही चोरी, नाराज लोगों ने पोस्टर लगाकर उड़ाई खिल्ली

    Thu, 21 Sep 2017 01:00 AM (IST)

    राजनगर क्षेत्र में हो रही चोरियों को पुलिस रोकने में नाकामयाब हो रही है, चोरियां रोकने पुलिस को ज्ञापन, गुहार जब बेअसर हो गए तो नाराज लोगों ने पुलिस की कार्यप्रणाली की जगह-जगह पोस्टर लगाकर खिल्ली उड़ाई। पोस्टर दिन भर पूरे जिले में सोशल मीडिया के माध्यम से चर्चा का विषय बने रहे।

    जिले को सूखाग्रस्त घोषित किए जाने की मांग

    Thu, 21 Sep 2017 01:00 AM (IST)

    जिले में इस वर्ष औसत से कम बारिश होने के कारण खरीफ की फसल खराब हो गई है। जिसे लेकर भाजपा किसान मोर्चा द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि खरीफ की फसल के पूरी तरह से खराब होने के आसार हैं।

    जिले के स्कूलों में नहीं हैं बच्चों की सुरक्षा के लिए मुकम्मल इंतजाम

    Thu, 21 Sep 2017 01:00 AM (IST)

    शासकीय और अशासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा के लिए जिले में अभी भी मुक म्मल व्यवस्था नहीं बन पाई है। हरियाणा के रेयान स्कूल में 7 साल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सरकारें कई कदम उठा रही हैं ताकि बच्चे की सुरक्षा स्कूल में सुरक्षित हो सके।

    हिंदी को चिंतन की भाषा बनाना होगाः प्रो. झा

    Thu, 21 Sep 2017 01:00 AM (IST)

    इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय में हिंदी पखवाड़ा के अंतर्गत आयोजित संगोष्ठी में महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय वर्धा के प्रो.अरविंद कुमार झा ने हिंदी को चिंतन की भाषा बनाने पर जोर दिया। उनका कहना था कि हिंदी से ज्ञान का उत्सर्जन होना चाहिए इसके लिए शोधार्थियों को विशेष प्रयास करने होंगे।

    ओडिसा से तीन लाख का गांजा लेकर आ रहे 6 आरोपी गिरफ्तार

    Wed, 20 Sep 2017 01:06 AM (IST)

    नगर और आसपास के क्षेत्र में बेचने के इरादे से ओडिसा से गांजा लेकर आ रहे आरोपियों के मंसूबों पर तब पानी फिर गया गया जब पुलिस ने कोतमा हाइवे चौराहे के पास दो वाहनों को जब्त कर 70 किलो गांजा के साथ 6 युवकों को गिरफ्तार किया। मंगलवार को थाना परिसर कोतमा में पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने पूरे मामले की जानकारी दी।

    ओडिसा से तीन लांख का गांजा लेकर आ रहे साथ 6 आरोपी गिरफ्तार

    Wed, 20 Sep 2017 01:04 AM (IST)

    नगर और आसपास के क्षेत्र में बेचने के इरादे से ओडिशा से गांजा लेकर आ रहे आरोपियों के मंसूबों पर तब पानी फिर गया गया जब पुलिस ने कोतमा हाइवे चौराहे के पास दो वाहनों को जब्त कर 70 किलो गांजा सहित 15 लाख की दो लग्जरी गाड़ियों के साथ 6 युवकों को गिरफ्तार किया।

    अदिवासी समाज का समग्र विकास करना जरूरी

    Wed, 20 Sep 2017 01:04 AM (IST)

    प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में अपने अविस्मरणीय बलिदान की बदौलत अमर हो गए मंडला के राजा शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय में सोमवार को समारोह पूर्वक स्मरण किया गया। इस अवसर पर उनके बलिदानों को सार्थक बनाने के लिए आदिवासियों के समग्र विकास का आह्वान किया गया।

    कक्षा से गायब मिले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

    Wed, 20 Sep 2017 01:03 AM (IST)

    जिला परियोजना समन्वयक डीएस राव ने सोमवार को विकासखंड पुष्पराजगढ़ की शालाओं का निरीक्षण कर शालाओं में कई कमियां पाई। इस दौरान कई स्कूलों में शिक्षक नहीं मिले तो कुछ विद्यालय में मध्यान्ह भोजन महीनों से नहीं बन रहा था ऐसी और भी लापरवाहियां निरीक्षण में उजागर हुई हैं।

    पक्की सड़क और शौचालय के बिना कर रहे गुजारा

    Wed, 20 Sep 2017 01:03 AM (IST)

    केंद्र व राज्य सरकार द्वारा गरीब आदिवासी के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाएं पसान नगरपालिका में दम तोड़ रही हैं। यहां की जमीनी हकीकत यह है कि पसान नगरपालिका कार्यालय से दस मीटर की दूरी पर बसे बैगा बस्ती में रहने वाले 5 बैगा परिवार व 4 आदिवासी परिवार को शासन की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

    धूमधाम से विसर्जित किए गए देव शिल्पी

    Mon, 18 Sep 2017 08:07 PM (IST)

    विश्वकर्मा भगवान का विसर्जन पूरे उल्लास एवं उमंग के साथ सोमवार को किया गया। रविवार को जगह-जगह भगवान विश्वकर्मा जी की पूजा पाठ का दौर चला। भंडारा भी हुआ, शाम को प्रतिष्ठानो व मूर्ति स्थापना स्थलो पर भजन कीर्तन हुए। सोमवार की शाम प्रतिमाओं का विसर्जन धूमधाम से गाजे-बाजे के साथ किया गया।

    अटपटी-चटपटी