Naidunia
    Monday, February 20, 2017

    एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस ने जाना अधिकारों और कर्तव्यों को

    Sun, 19 Feb 2017 08:10 PM (IST)

    जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयं सेवकों और छात्रों को विधिक सेवा, अधिकार और कर्तव्य के विषय में विस्तार से जानकारी प्रदान करने के लिए शनिवार को

    अमरकंटक में मल- जल नियंत्रण परियोजना पर कार्य प्रारंभ

    Sun, 19 Feb 2017 08:04 PM (IST)

    नर्मदा सेवा यात्रा शुभारंभ अवसर पर अमरकंटक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा नर्मदा शुद्घिकरण पर की गयी घोषणा पर कार्य प्रारंभ हो चुका है। प्रदेश स्तर पर नर्मदा तट पर बसे शहरों, कस्बों के मल जल को सीधे नर्मदा में गिरने

    सिक्योरटी टीम ने पकड़ा चोरी का कोयला

    Sun, 19 Feb 2017 07:59 PM (IST)

    जमुना- कोतमा क्षेत्र अंतर्गत गोविंदा साइडिंग से आयेदिन कोयले की चोरी की जा रही है, यहां तक की कोयला चोरो के द्वारा चलती टे्रन से कोयला उतारा जाता है। शनिवार को गोविंदा साइडिंग स्थिति गणेश नगर के पीछे कोयला चोरों द्वारा चोरी किये गये

    सरस्वती शिशु मंदिर कोतमा में वार्षिकोत्सव

    Sun, 19 Feb 2017 07:54 PM (IST)

    सरस्वती शिशु मंदिर बालक खंड कोतमा में शुक्रवार को वार्षिकोत्सव में रंगमंचीय कार्यक्रम संम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राकेश कुमार महाप्रबंधक एसईसीएल जमुना- कोतमा क्षेत्र, अध्ययक्षता संतोष कुमार अवधिया प्रादेशिक सचिव महाकोशल प्रान्त जबलपुर विशिष्ट अतिथि देवेन्द्र नाथ चतुर्वेदी, मकरन्द प्रसाद शर्मा, की उपस्थिति रही।

    आईएसएसएफ वर्ल्डकप में निशाना लगाएंगे ओमकार

    Sun, 19 Feb 2017 07:42 PM (IST)

    22 फरवरी से 4 मार्च तक आईएसएसएफ वर्ल्डकप दिल्ली के डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में होने जा रहा है जिसमें दुनिया भर के निशानेबाज निसाना लगाएंगे। इस वर्ल्डकप शूटिंग में भालूमाड़ा अनूपपुर जिले के नेवी मैन ओमकार सिंह भी 10 मीटर एयर पिस्टल सिंगल एवं 10 मीटर एयर पिस्टल युगल में देश के लिए निशाना लगाएंगे।

    सड़क पर पड़े निर्माण सामग्री से हो रही दुर्घटनाएं

    Sun, 19 Feb 2017 06:24 PM (IST)

    शनिवार को जमुना निवासी बसंत सेठी रात 8 बजे अपने घर जाते समय मार्ग में पड़े निर्माण सामग्री गिट्टी आदि के कारण अपनी मोटर साइकिल से गिर गए, जहां स्थानीय निवासी नेरश शर्मा एवं अमरेन्द्र तिवारी ने लहुलुहान बसंत को कालरी अस्पताल पहुंचाया। जहां बताया गया कि उसे सर व हाथ पैर में चोट आई है।

    दो दिन और रद्द ट्रेनों से होगी परेशानी

    Sun, 19 Feb 2017 06:20 PM (IST)

    14 तारीख से बिलासपुर- कटनी के बीच बंद है कई यात्री गाड़ियां बिलासपुर व कटनी रूट के यात्रियों को रविवार को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। दोहरीकरण कार्य को पूरा करने के लिए पेंड्रा के आगे सरका रोड ब्लॉक लिया गया है। इसके चलते छठवें दिन 8 ट्रेनें रद्द रही।

    गोवा के लिए बिलासपुर से एसी सुपरफास्ट

    Sun, 19 Feb 2017 06:16 PM (IST)

    गोवा के लिए पहली सीधी ट्रेन बिलासपुर स्टेशन से आने वाली अप्रेल माह से समर स्पेशल के तौर पर चलेगी। एक यही रूट है, जिसके लिए छत्तीसगढ़ से एक भी ट्रेन नहीं थी। बिलासपुर-गोवा एक्सप्रेस की मांग बिलासपुर जोन की थी लेकिन रेल मंत्रालय ने ऐसी सुपरफ ास्ट स्पेशल के तौर पर सुविधा दी है।

    युवक का शव मिला खेत में

    Sun, 19 Feb 2017 06:13 PM (IST)

    अनूपपुर ब्यूरो। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत दुलहरा के ग्राम सकरिया में बस्ती से दूर एक खेत में लगभग 40 वर्षीय एक पुरूष का लटकता हुआ शव मिला। रविवार सुबह करीब 11 बजे गांव के बच्चो ने पहले शव को देखा फिर घर में जानकारी दी। बताया गया युवक ने शर्ट से फांसी का फंदा बनाया था। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।

    कन्हेर फल खाने से महिला की मौत

    Sun, 19 Feb 2017 06:12 PM (IST)

    बिजुरी- अनूपपुर ब्यूरो। थाना अंतर्गत कोरजा में 30 वर्षीय एक महिला ने अपरिहार्य कारणो वश कन्हेर के फल खा लिए जिससे तबियत बिगड़ गई। महिला का नाम प्रीति है, पति मोहम्मद शाहिद को मामले की जानकारी हुई तो महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिजुरी पहुंचा जहां उपचार के दौरान शनिवार रात्रि महिला ने दम तोड़ दिया।

    अटपटी-चटपटी