Naidunia
    Friday, July 21, 2017

    पैसों के विवाद पर दो पक्षों में मारपीट

    Thu, 20 Jul 2017 10:28 PM (IST)

    क्षेत्र में निकाय चुनाव के मद्दे नजर आदर्श आचार संहिता लागू की गई है। क्षेत्र मे शांति एवं निष्पक्ष मतदान कराने को लेकर प्रशासन जुटा है तो वहीं अपराधिक छवि के लोगो द्वारा मारपीट एवं गुंडागर्दी मचाते हुए क्षेत्र की शांति भंग कर रहे हैं।

    बदहाल स्वास्थ्य को लेकर नागरिकों ने सौंपा ज्ञापन

    Thu, 20 Jul 2017 10:26 PM (IST)

    नगर स्वास्थ्य सेवाओं मे सुधार व नगर के विकास को लेकर नगरवासियों एवं सर्वदलीय सामाजिक संगठनों द्वारा गठित नगर विकास मंच के बैनर तले प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम 10 बिंदुओं का एक ज्ञापन पत्र एसडीएम के प्रतिनिधि आरआई को दिया गया।

    अध्यक्ष के 3 और पार्षद पद के 10 फार्म लिए गए

    Thu, 20 Jul 2017 10:24 PM (IST)

    नगर पालिका क्षेत्र में चुनाव का महौल हर तरफ बना हुआ है। नाम निर्देशन पत्र 17 जुलाई से दिए जा रहे है। 24 जुलाई तक नामांकन फार्म जमा भी करने है। अब तक 6 फार्म अध्यक्ष पद और 30 फार्म विभिन्न वार्डो में चुनाव लड़ने के लिए अभ्यर्थियों ने खरीदे है।

    दो दिन से लापता बालक का कुएं में मिला शव

    Thu, 20 Jul 2017 10:23 PM (IST)

    राजेंद्रग्राम थाना अंतर्गत ग्राम प्रेमनगर में दो दिन से लापता एक 15 वर्षीय बालक का शव घर के सामने स्थित सार्वजनिक कुएं में मिला। मृतक का नाम राजेश पिता पूरन चंदेल है। मंगलवार शाम से यह बालक लापता हो गया था।

    निःसंतान दंपतियों के घर गूंजने लगी किलकारी

    Thu, 20 Jul 2017 10:22 PM (IST)

    निःसंतान दंपतियों का अब इलाज से संतान की ख्वाईश पूरी हो रही है। यह सब राज्य सरकार द्वारा राज्य बीमारी सहायता निधि के अंतर्गत किलकारी योजना के तहत संभव हो पाया है। योजना के तहत बीपीएल वर्ग के ऐसे निःसंतान दंपती का इलाज सरकार निजी अस्पतालों में सरकारी खर्च पर करा रही है।

    बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर नागरिकों ने सौपा ज्ञापन

    Thu, 20 Jul 2017 01:04 AM (IST)

    नगर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार व नगर के विकास को लेकर नगरवासियों एवं सर्वदलीय सामाजिक संगठनों द्वारा गठित नगर विकास मंच के बैनर तले प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम 10 बिन्दुओं का एक ज्ञापन पत्र एसडीएम के प्रतिनिधि आरआई को दिया गया।

    मेडिकल स्टोर संचालक बना डॉक्टर

    Thu, 20 Jul 2017 01:04 AM (IST)

    कोतमा सहित पूरे क्षेत्र मे स्वास्थ्य सुविधाओं की भारी कमी बनी हुई है जिस पर अवसर का फायदा क्षेत्र के झोलाछाप डॉक्टर एवं मेडिकल स्टोर के संचालक स्वयं डॉक्टर बनकर मरीजों को दवा देकर जान आफत में डाल कर उठा रहे है।

    पांच पुलिस निरीक्षकों पर लगा जुर्माना

    Thu, 20 Jul 2017 01:04 AM (IST)

    पुलिस उपमहानिरीक्षिक रीवा रेंज ने सिंगरौली के पांच निरीक्षकों पर जुर्माना लगाया है। थानों की कमान संभालने वाले निरीक्षकों पर करवाई की खबर से पुलिस महकमे से लेकर दूसरे शासकीय विभागों में भी हड़कंप की स्थिति है।

    सासन-मकरोहर मार्ग पर बस पलटने से दस गंभीर

    Thu, 20 Jul 2017 01:04 AM (IST)

    सासन-मकरोहर मार्ग पर एक यात्री बस पलटने से एक गर्भवती महिला उसके दो बच्चों सहित दर्जन भर यात्री घायल हो गए । घायलों में 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों में अधिकांश छत्तीसगढ़ के चांदनी थाना क्षेत्र निवासी बताए गए हैं। घायलों को जिला अस्पताल लाने में समीपी परियोजना एवं पुलिस सहित एंबुलेंस ने सहयोग किया।

    अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों के लिए 3 स्कॉलरशिप योजनाएं

    Thu, 20 Jul 2017 01:04 AM (IST)

    सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण जिला अनूपपुर ने जानकारी देते हुए शैक्षणिक सत्र 2017 हेतु अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र, छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।

    अटपटी-चटपटी