Naidunia
    Sunday, August 20, 2017

    पांच दिन से लापता अधेड़ का मिला शव

    Sun, 20 Aug 2017 12:50 AM (IST)

    थाना क्षेत्र के भेड़वा टोला गांव स्थित जंगल में एक वृद्घ का शव कुएं में शुक्रवार को मिला जिसकी पहचान अमृतलाल पिता सुकलु घसिया निवासी ग्राम बरौर थाना मरवाही छग है। पुलिस ने बताया कि मृतक 11 अगस्त को भालूमाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम बरबसपुर अपनी बेटी के ससुराल जाने के लिए घर से रवाना हुआ था,

    गड्ढों में तब्दील सड़कें, आए दिन हो रही दुर्घटना

    Sun, 20 Aug 2017 12:50 AM (IST)

    नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 10 कालेज तिराहा, मजार तिराहा एवं वार्ड 13 लहसुई कैम्प पुल की सड़कें कालरी प्रबंधन द्वारा ध्यान नहीं देने से जर्जर और बदहाल हो गई। इन गड्ढों में पानी भरने के कारण आए दिन राहगीर दुर्घटना क ा शिकार हो रहे हैं। कई बार कालरी प्रबंधन से सड़कों की सुधार कराने की मांग की गई

    बिजली विभाग ने शिविर लगाकर डेढ़ लाख की रिकवरी कराई

    Sun, 20 Aug 2017 12:49 AM (IST)

    सहायक यंत्री विद्युत विभाग कोतमा द्वारा बिजुरी क्षेत्र के पिपरहा में शिविर लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुनते हुये निदान किया और विद्युत संबंधी प्रकरणो को सुलझाते हुए बकाया राशि के तौर पर 1 लाख 20 हजार की बकाया राशि की भी रिकवरी भी की।

    रोपा लगाने गए 2 किसानों के घर से गहने पार

    Sun, 20 Aug 2017 12:49 AM (IST)

    घर छोड़कर दूसरे के खेतों में रोपा लगाने गए दो ग्रामीणों के घर पर अज्ञात द्वारा दिनदहाड़े घर में प्रवेश कर चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया गया। एक मामला ग्राम निगवानी और दूसरा पंचायत के ही विसुन टोला का है। इस घटना से गांव में घर की सुरक्षा को लेकर चिंता और डर बन गया है।

    चौथे दिन भी जारी रही डाक सेवकों की हड़ताल

    Sun, 20 Aug 2017 12:49 AM (IST)

    अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ अनूपपुर अपनी मांगों को लेकर पिछले चार दिनो से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। ग्रामीण डाक सेवाओं में कार्यरत सेवकों का कहना है कि जब तक हमारी प्रमुख मांगे पूरी नहीं होजाती तब तक हम अपनी हड़ताल को जारी रखेंगे। उनका कहना है कि ये राष्ट्रव्यापी हड़ताल है।

    अर्ध विक्षिप्त ने दो युवकों को उतारा मौत के घाट

    Sun, 20 Aug 2017 12:49 AM (IST)

    एक अर्ध विक्षिप्त युवक ने दो युवकों पर कुल्हाड़ी से हमला कर मौत के घाट उतार दिया है। इस घटना के बाद जुड़वार गांव में झरना पहाड़ी टोला क्षेत्र में मातम छाया हुआ है। मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक की तलाश कर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

    आंगनबाड़ी के बच्चे पढ़ेंगे महापुरूषों की जीवन गाथा

    Sat, 19 Aug 2017 10:30 AM (IST)

    आंगनबाड़ी केन्द्रों में अब बच्चों को देश के महापुरूषों की जीवनगाथा बताई जाएगी। इस योजना की शुरूआत 15 अगस्त से हो चुकी है। इसके तहत सभी केंद्रों में महापुरूषों पर आधारित कार्यक्रम आयोजित होंगे ताकि बच्चे उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें।

    सड़क में लगी सोलर स्ट्रीट लाइट की बैटरी हुई चोरी

    Sat, 19 Aug 2017 10:30 AM (IST)

    एनएच 43 कोतमा मार्ग में फुनगा से लेकर राहगीरों की सहूलियत को लेकर बदरा बस स्टैण्ड तक सड़क निर्माण एजेंसी द्वारा सड़क में और यात्री प्रतीक्षालय में लगाए गए सोलर विद्युत उपकरण चोरों ने गायब कर दिए। जानकारी अनुसार अज्ञात तत्वो ने इस मार्ग में स्ट्रीट लाइट में लगी बैटरी की चोरी कर ली जिससे स्ट्रीट लाइट पिछले तीन - चार माह से बंद पड़ी है।

    7 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

    Sat, 19 Aug 2017 10:30 AM (IST)

    जिला शिक्षक कांग्रेस इकाई द्वारा सात सूत्रीय मांगों को लेकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम का अपर कलेक्टर डाक्टर आरपी तिवारी को सौंपा। ज्ञापन जिला अध्यक्ष पुरूषोत्तम पटेल के नेतृत्व में सौंपा गया। समयमान वेतनमान मिले ज्ञापन में मांग रखी गई की 30 वर्षो से अधिक नियमित सेवा के पश्चात भी सहायक शिक्षक पदोन्नति से वंचित हैं

    ट्रेन से कटक र युवक की मौत

    Thu, 17 Aug 2017 09:42 PM (IST)

    अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जैतहरी बस स्टैंड क्षेत्र निवासी आनंद राठौर के बड़े बेटे रवि राठौर (18) की मौत एक मालगाड़ी की चपेट में आ जाने से गुरुवार सुबह हो गई। बताया गया मृतक घर से सुबह करीब 5 बजे टहलने बाहर निकला था। सुबह करीब 9 बजे रवि का शव रेल पटरी किनारे पाया गया। मृतक मोजर वेयर प्लांट में काम करने जाता था, इस घटना में मृतक के दो

    अटपटी-चटपटी