Naidunia
    Sunday, March 26, 2017

    सबसे गरीब व पिछड़े व्यक्ति का कल्याण ही अंत्योदय - कलेक्टर

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। समाज के सबसे गरीब एवं पिछड़े व्यक्ति का कल्याण करना एवं शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाना अंत्योदय मेले का प्रमुख उद्देश्य है। इस आशय के विचार कलेक्टर बीएस जामोद द्वारा शनिवार को विकासखण्ड ईसागढ़ में आयोजित अंत्योदय मेला के अवसर पर व्यक्त किये। मेला का शुभारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर दीप प्रज्जवलन ए

    अवैध उत्खनन कर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग

    Sun, 26 Mar 2017 04:10 AM (IST)

    अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। ब्लाक कांग्रेस कमेटी अशोकनगर ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर अशोकनगर को एक ज्ञापन सौंपकर कहा है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा अवैध उत्खनन के संबंध में किन्तु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से अवैध उत्खननकर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

    जिले में 4 रेत और बजरी की खदानों की नीलामी, शासन को अच्छी आय की संभावना

    Sun, 26 Mar 2017 04:09 AM (IST)

    अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में रेत और बजरी की 4 खदनों की ई-आक्शन किया गया है। जिसमें चार खदानों में शासन को लाखों रुपए की अधिक आय हुई है। शासन द्वारा जो एक खदान की अधिकतम राशि तय की गई थी उससे कई गुना अधिक पर यह खदानें गयी है।

    5 साल से डाक्टरों को पदस्थापना का इंतजार

    Sun, 26 Mar 2017 04:09 AM (IST)

    बहादुरपुर (नवदुनिया न्यूज)। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर में लंबे समय से चिकित्सकीय सेवाओं की सतत कमी लोगों को खल रही है। इस पीएचसी पर लगभग सौ गांवों के निवासी आश्रित हैं। जिसके कारण तीन चिकित्सकों की पदस्थापना यहां पर स्वीकृत की गई है।

    20 नवआरक्षकों के दस्तावेजों की जांच

    Sun, 26 Mar 2017 04:09 AM (IST)

    अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। स्थानीय एसपी कार्यालय पर जिले के पुलिस अधिकारियों द्वारा अशोकनगर जिले में पदस्थ 20 नव आरक्षकों के दस्तावेजों की जांच का कार्यक्रम आयोजित किया गया। एसडीओपी हेमंत तिवारी ने बताया कि इस दौरान टीआई आर बी सिकरवार, रक्षित निरीक्षक रंजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

    पत्रकारिता के पुरोधा अमर सेनानी गणेश शंकर विद्यार्थी का किया स्मरण

    Sun, 26 Mar 2017 04:09 AM (IST)

    अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला मुख्यालय अशोकनगर पर अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी की पुण्यतिथि के मौके पर पत्रकारों ने उनके राष्ट्रीय योगदान पर चर्चा की। उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाले। उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुये आव्हान किया कि उनके विचारों और उनकी जीवनशैली को आधार मानकर इस महान विभूति के बताये रास्ते पर चलने का प्रयास

    जनपद अध्यक्ष चंदाबाई यादव ने शीतल कलावत के पति की गलत बयानबाजी करने पर जताई नाराजगी

    Sun, 26 Mar 2017 04:09 AM (IST)

    अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। एकदिन पहले जनपद कार्यालय परिसर में आयोजित खंड स्तरीय अंत्योदय मेले के दौरान जिला पंचायत की सदस्य शीतल कलावत और उनके पति सतेन्द्र कलावत काले कपड़े पहनकर आये थे और उन्होंने आयोजन में उन्हें न बुलाने को लेकर नाराजगी जताई थी जिसे लेकर जनपद की अध्यक्ष चंदाबाई यादव ने सतेन्द्र कलावत गलत बयानवाजी करने का आरोप

    महिलाएं किसी भी तरह की पीड़ा न सहें, जरूरत पड़ने पर पुलिस की मदद लें- विमलेश मुढ़ैया

    Sun, 26 Mar 2017 04:09 AM (IST)

    बहादुरपुर (नवदुनिया न्यूज )। महिलाएं किसी भी तरह की पीड़ा को न सहें अगर ऐसी स्थिति बन जाती है तो फिर पुलिस की मदद लेना चाहिए। कई बार देखने में आता है कि लड़की पैदा होने पर पति अपनी पत्नि को मारता है या प्रताड़ित करता है ऐसे में उस अपराध को बढ़ावा मिलता है।

    जेलर ने 151 के आरोपी को जेल में रखने से किया इंकार

    Sun, 26 Mar 2017 04:09 AM (IST)

    इंटरसिटी एक्सप्रेस पर पथराव करने वाले युवक को थाना प्रभारी के हस्तक्षेप के बाद रखा जेल में अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। ग्वालियर से भोपाल के बीच जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस जब अशोकनगर स्टेशन पर खड़ी थी तभी एक युवक ने ट्रेन पर लगातार पथराव किया। इस दौरान जीआरपी पुलिस युवक को पकड़कर अपने साथ ले गयी।

    सीएचएमओ का स्थानांतरण रुकवाने कलेक्टर से गुहार

    Sun, 26 Mar 2017 04:09 AM (IST)

    अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। स्थानीय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा रामवीर सिंह रघुवंशी का स्थानांतरण अशोकनगर से पड़ोसी जिला गुना में हो गया है। उनकी बदली हो जाने की जानकारी सामने आने के बाद कई संगठन कलेक्टर के यहां पहुचे और उनका स्थानांतरण रूकवाने की अपील की।

    अटपटी-चटपटी