Naidunia
    Tuesday, January 17, 2017

    कच्चे लड्डू और मटरी खाने से किया इंकार

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से बच्चों को मिलने वाले पोषण आहार को और भी पौष्टिक बनाने के लिए बदलाव किया गया है। सोमवार से आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को खिचड़ी के बदले लड्डू व मटरी दी जा रही है। लेकिन कच्चे लड्डू व कच्ची मटरी को खाकर बच्चे बीमार हो रहे हैं।

    कटनी एसपी गौरव तिवारी के ट्रांसफर के खिलाफ प्रदर्शन

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    कटनी जिले में 500 करोड़ से अधिक के हवाला कांड का पर्दाफाश करने वाले कटनी एसपी गौरव तिवारी के ट्रांसफर पर सोमवार को कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। स्थानीय काली पुतली चौक पर कांग्रेसियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।

    शराब पी रहे पिता और पुत्र में विवाद जलती लकड़ी से की पिता की हत्या

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    मलाजखंड थाना क्षेत्र के समनापुर गांव में शराब पी रहे पिता-पुत्र के बीच शराब न पीने की बात पर विवाद हो गया। पिता-पुत्र के बीच शुरू हुआ विवाद इतना बड़ा कि बेटे ने जलती लकड़ी से पिता की बेदम पिटाई कर दी जिससे पिता की मौत हो गई।

    शराबी ने वृद्घ मां और भाई समेत चार अन्य को पीटा

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    ग्रामीण थानांतर्गत ग्राम बोरी के गोंडीटोला में शराब के नशे में धुत एक युवक ने अपनी वृद्घ मां, बड़े भाई और भाभी सहित तीन लोगों को बाड़ी के खूंटे से बेरहमीपूर्वक मारपीट कर घायल कर दिया है।

    अब जंगल में लगी आग को फैलने से रोकेगा ट्रायएंगल

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    जंगल में लगी आग अक्सर वनविभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ वन्य प्राणियों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। इसे सफल बनाने के लिए इसका लगातार उपयोग कर इसे बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। सीसीएफ ने एक लोहे के ट्रायएंगल का निर्माण किया है जिसमें उन्होंने 16 लोहे की सांकल लगाई है

    बाइक अनियंत्रित हो सड़क दुघर्टना में दो घायल

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    थाना क्षेत्र के दुर्ग सड़क मार्ग पर लोहारा के पास बाइक अनियंत्रित हो गई। दुर्घटना में जागेश पिता टेकचंद कोसरे (35), डिलेश पिता राजकुमार कामड़े (20) दोनों रिसेवाड़ा निवासी घायल हो गए। रविवार को लांजी के सुखराम पंडा की पत्नी के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में शरीक होने आए थे।

    रिलीव होने के बावजूद सीईओ कर रहे वाहन का उपयोग

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    जनपद पंचायत के पूर्व सीईओ द्वारा रिलीव हो जाने के बाद भी जनपद पंचायत के वाहन का उपयोग किया जा रहा है। सीईओ रंजीत सिंह ताराम का गत माह बुधनी स्थानांतरण हो जाने के बाद वे उच्च स्तर पर यहां से रिलीव हो चुके हैं।

    500 से अधिक जरूरतमंद गरीबों को बांटे कंबल

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के सुदूर ग्रामीण अंचल ग्राम बासी, फंडकी, मानेगांव, केसलई, डलवारा, जलगांव, कनारी, कुकड़ा वरूगोटा के साथ परसवाड़ा स्थित कन्या छात्रावास आदि स्थानों पर शीत ऋ तु में कंबल वितरण किया गया। इन स्थानों पर भी 15 जनवरी को कंबल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें 500 से अधिक जरूरतमंदों को इसका लाभ मिला।

    महिला नक्सली रमसूलाबाई गिरफ्तार

    Tue, 17 Jan 2017 07:43 AM (IST)

    रूपझर थाना अंतर्गत सोनगुड्डा बाजार से स्थायी वारंटी महिला नक्सली रमसूलाबाई पति माखनसिंह गोंड ग्राम कोद्दापार निवासी को गिरफ्तार किया है। नक्सली माखनसिंह प्रदेश के पूर्व वनमंत्री लिखिराम कावरे की हत्या के मामले में सेंट्रल जेल जबलपुर में है। रमसूलाबाई अपने पति माखनसिंह के साथ दलम में शामिल थी।

    पतंग उड़ा रहे बालक की कुएं में गिरने से मौत

    Tue, 17 Jan 2017 07:42 AM (IST)

    मुख्यालय से पांच किमी दूर टेंगनीकला में पंतग उड़ाते कुएं में गिरने से 10 वर्षीय बालक की मौत हो गई। गंगाप्रसाद डोरस टवेझरी निवासी का बेटा राज अपने नाना हीरालाल चौधरी के यहां टेंगनीकला में रहकर कक्षा चौथी विवेक ज्योति ज्ञानपीठ लालबर्रा में अध्यनरत था। उसके माता-पिता और बहन टेंगनीकला मकर संक्रांति में आए हुए थे।

    अटपटी-चटपटी