Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    यशोदा सीड्स के खिलाफ कार्रवाई, 23 क्विंटल बीज बरामद

    Published: Mon, 19 Jun 2017 08:02 PM (IST) | Updated: Mon, 19 Jun 2017 08:10 PM (IST)
    By: Editorial Team
    seeds 2017619 20104 19 06 2017

    बालाघाट। भाजपा सांसद बोध सिंह भगत और कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के बीच तकरार के पांच दिन बाद जिलेभर में यशोदा सीड्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई। सोमवार को कृषि विभाग की 25 सदस्यीय टीम ने जिलेभर की दुकानों में दबिश दी। टीम ने बालाघाट, वारासिवनी, खैरलांजी, बैहर, लांजी, किरनापुर समेत अन्य स्थानों पर दबिश दी, यहां देर शाम तक कार्रवाई जारी रही।

    वहीं एसडीएम बैहर पीयूष भट्ट ने बिरसा दमोह के साहू कृषि केन्द्र का रविवार की रात औचक निरीक्षण कर दुकान में रखे यशोदा सीड्स के 23 क्विंटल बीज को जब्त किया। इसमें यशोदा सीड्स की किस्में आरपीएम गोल्ड व ओम 3 की 43 बोरियों समेत 3 बोरी खाली शामिल रही। एसडीएम ने बताया कि जिले में यशोदा सीड्स की सभी किस्में प्रतिबंधित हैं।

    अमले ने इतवारी बाजार में स्थित कृषि केन्द्रों में दबिश देकर दुकानों के स्टॉक चेक करने के साथ ही यशोदा सीड्स के बीजों की भी तलाशी ली।

    दर्ज होगी एफआईआर

    उप संचालक राजेश त्रिपाठी ने बताया कि उनकी टीम द्वारा दुकानों में दबिश देकर कार्रवाई की जा रही है। प्रतिबंध के बाद भी दुकानदार यशोदा सीड्स की किस्में बेचते पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिले के समस्त दुकानदारों को रविवार तक दुकान में रखा यशोदा सीड्स का स्टॉक वापस करने के निर्देश दिए गए थे।

    इनका कहना है...

    दुकानदारों को अल्टीमेटम देने के बाद सोमवार से जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। दुकान में यशोदा सीड्स बेचा जाता है तो दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।

    -राजेश त्रिपाठी, उपसंचालक

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें