Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    मां जगदंबे की प्रतिमाओं का अंतिम रूप देने जुटे मूर्तिकार

    Published: Mon, 18 Sep 2017 12:24 AM (IST) | Updated: Mon, 18 Sep 2017 12:24 AM (IST)
    By: Editorial Team

    लालबर्रा। नईदुनिया न्यूज

    नवरात्रि पर्व की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। सार्वजनिक स्थानों पर अभी से पंडाल लगने प्रारंभ हो गए हैं। मंदिरों में रंग रोगन करने श्रद्घालु जुट हुए हैं। मातारानी की भक्ति का पर्व नवरात्र 21 सितंबर से शुरू होने वाला है।

    नगर के मूर्तिकार एसपी घाटे ने बताया कि उनके द्वारा यह कार्य लगभग 26 वर्षों से किया जा रहा है। वे 3 हजार से लेकर 50 हजार रुपए तक की मूर्तियां बनाते हैं जो क्षेत्र सहित जिले के अन्य नगरों व ग्रामीण अंचलों में स्थापित की जाती हैं।

    किरनापुर में भी नवरात्रि की तैयारियां आरंभ

    किरनापुर। शारदेय नवरात्रि पर्व के प्रारंभ होने के पूर्व मूर्तिकारों द्वारा देवीय प्रतिमाओं के निर्माण कार्य सहित तैयार प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने जुट गए है। आगामी 21 सितंबर से नवरात्र पर्व प्रारंभ हो रहा है। इसके चलते मातारानी के दरबार, मंडप और रंगरोगन, साज सज्जा से सुशोभित करने आयोजन समिति जुट गई है। नवरात्र पर्व आस्था व भक्तिभाव से धूमधाम से मनाने की तैयारियों के लिए मंदिरों मे मनोकामना ज्योतिकलश स्थापना सहित विभिन्न धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन समितियों द्वारा किए जा रहे हैं।

    सवनी आश्रम में जगमगाएंगे ज्योति कलश

    सवनी आश्रम वार्ड 19 सोनपुरी किरनापुर में मनोकामना ज्योति कलश स्थापित किए जाएंगे। पंडित नरेन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि पिछले वर्ष की भांति बालाघाट-सिवनी सांसद बोधसिंह भगत के घर के शुद्घ घी के द्वारा मनोकामना ज्योति कलश सुख समृद्घि व विकास के लिए आश्रम में प्रज्जवलित किए जाएंगे।

    और जानें :  # Balaghat News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें