Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    अतिक्रमण बताकर नपा ने तोड़ा मार्केटिंग सोसायटी का निर्माण

    Published: Mon, 18 Sep 2017 12:24 AM (IST) | Updated: Mon, 18 Sep 2017 12:24 AM (IST)
    By: Editorial Team

    बालाघाट। नईदुनिया प्रतिनिधि

    नगर के काली पुतली चौक में मार्केटिंग सोसायटी का नगर पालिका ने रविवार को निर्माण तोड़ दिया है। काली पुतली चौक में मार्केटिंग सोसायटी द्वारा किए जा रहे सीढ़ियों के निर्माण को नगर पालिका ने अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया है। इसे लेकर नगर पालिका व मार्केटिंग सोसायटी दोनों आमने-सामने हो गए हैं।

    नगर पालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे व और मार्केटिंग सोसायटी अध्यक्ष बसंत नगपुरे दोनों ही भाजपा से जुड़े हैं। यहां मार्केटिंग सोसायटी के अध्यक्ष बसंत नगपुरे खुलकर किसी जनप्रतिनिधि पर आरोप नहीं लगा रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि कॉम्पलेक्स के निर्माण के लिए सीढ़ियों के निर्माण को लेकर उन्होंने नपा की आपत्ति से कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन को भी अवगत कराया था। इतना ही नहीं उन्होंने जमीन के दस्तावेज भी नगर पालिका को दिए थे। इसके बावजूद नपा ने निर्माण तोड़ दिया।

    बिना सीमांकन कराए तोड़ा निर्माण

    मार्केटिंग सोसायटी अध्यक्ष बसंत नगपुरे ने बताया है कि नगर पालिका ने नियम विरुद्घ कार्रवाई करते हुए निर्माण तोड़ा है। बताया कि नगर पालिका ने शासकीय जमीन पर सीढ़ियों का निर्माण किया जाना बताकर जवाब मांगा था। इसके संबंध में नगर पालिका को जमीन संबंधी आवश्यक दस्तावेज भी दिए गए थे, लेकिन नपा ने बिना सीमांकन कराए ही निर्माण तोड़ दिया। जब निर्माण के लिए गड्ढे खोदे जा रहे थे, तभी निर्माण बंद क्यों नहीं कराया गया। सीढ़ियां बनने के बाद निर्माण तोड़ा जाना नपा की द्वेषतापूर्ण कार्रवाई है।

    न्यायालय की शरण में जाएगी सोसायटी

    मार्केटिंग सोसायटी अध्यक्ष इस मामले को लेकर नगर पालिका के खिलाफ कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। यहां उन्होंने निर्माण की वैधता का दावा करते हुए कहा कि नपा द्वारा सीढ़ियां तोड़े जाने सोसयटी को करीब डेढ़ लाख का नुकसान हुआ है। इसकी नगर पालिका को भरपाई करनी पड़ेगी। यह भी कहा जा रही है कि नपा की यह कार्रवाई सियासी साजिश भी हो सकती है।

    ............................

    मार्केटिंग सोसायटी के पास काली पुतली चौक में 90 डिसमिल जमीन है। जिसमें मार्केटिंग सोसायटी द्वारा कॉम्पलेक्स का निर्माण किया गया है। दूसरी मंजिल पर बनाई गई दुकानों के लिए सीढ़ियों का निर्माण अपनी जमीन में किया जा रहा है। जिसे नपा ने अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया है। इसकी वे आगे तक शिकायत करेंगे।

    - बसंत नगपुरे,अध्यक्ष मार्केटिंग सोसयटी बालाघाट।

    और जानें :  # Balaghat News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें