Naidunia
    Wednesday, July 26, 2017
    PreviousNext

    विदेश में पढ़ने छात्रों को मिलेगी छात्रवृत्ति

    Published: Sat, 14 Jan 2017 07:06 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 07:06 PM (IST)
    By: Editorial Team

    बालाघाट। अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्रों को विदेश में उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए शासन द्वारा छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। 2016-17 में अनुसूचित जनजाति वर्ग के 50 छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देने का लक्ष्य रखा गया है। विदेश में उच्च शिक्षा अध्ययन के लिए छात्रवृत्ति के इच्छुक पात्रता रखने वाले छात्र-छात्राओं को एक सप्ताह के भीतर आवेदन करने कहा गया है। विदेश में दो वर्ष की शोध उपाधि छात्रवृत्ति के लिए आवेदक को स्नातकोत्तर परीक्षा में 50 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। साथ ही संबंधित क्षेत्र में दो वर्ष का अध्यापन, शोध, व्यवसायिक अनुभव या एम फिल उपाधि प्राप्त हो।

    जिले के सभी विधानसभा में होगी विधायक कप खेल प्रतियोगिता

    बालाघाट। जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में विधायक कप खेल प्रतियोगिता आयोजित हो रही है। प्रतियोगिता में बालक व बालिका वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे जिसमें कोई भी आयु समूह का खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल होगा। प्रथम चरण में वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भेंडारा (खैरलांजी) में 19 व 20 जनवरी को कबड्डी आयोजित हो रही है। 22 को कंटगी विधानसभा क्षेत्र के अस्पताल मैदान परिसर में कबड्डी खेल प्रतियोगिता होगी। 23 से 25 जनवरी को किरनापुर के वालीबॉल मैदान में वॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता आयोजित गई है। 24 व 25 को परसवाड़ा के ग्राम पंचायत हट्टा में वॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता आयोजित हो रही है।

    प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में मार्च तक जारी होंगे नए कनेकशन

    बालाघाट। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत बीपीएल परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए जा रहे हैं। जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत नए गैस कनेक्शन मार्च तक जारी किए जा सकेंगे। जिले के सभी गैस एजेंसियों के प्रबंधकों को निर्देशित किया गया है कि वे इस योजना के अंतर्गत नए गैस कनेक्शन देने के लिए उपभोक्ताओं से निर्धारित प्रारूप में फार्म व अन्य औपचारिकताएं पूर्ण कराते हुए निर्देशों का कड़ाई से पालन कर उपभोक्ताओं को गैस कनेक्शन दें।

    लोस चुनाव के वाहन किराया के लिए मांगी बैंक खाता की जानकारी

    बालाघाट। लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान अधिग्रहित किए गए वाहनों का किराया जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा वाहन मालिकों को भुगतान किया जा रहा है। इसके लिए वाहन मालिकों से बैंक खाता नम्बर, बैंक का नाम, बैंक का आईएफएससी कोड व मोबाइल की जानकारी तीन दिनों के अंदर जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराने कहा गया है।

    पीएनडीटी जिला सलाहकार समिति में तीन सदस्य नियुक्त

    बालाघाट। कलेक्टर बालाघाट ने प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम पीएनडीटी के अंतर्गत गठित जिला सलाहकार समिति की अनुशंसा पर जिला सलाहकार समिति में रेडियोलाजी विशेषज्ञ डॉ. डीडीके राउत, पैथालाजी विशेषज्ञ डॉ. आरके वर्मा व स्त्री रोग चिकित्सक डॉ. संचिता उइके को सदस्य नियुक्त किया है।

    और जानें :  # Balaghat News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी