Naidunia
    Tuesday, December 12, 2017
    PreviousNext

    स्कूली बच्चों की तरह शिकायत करना बंद करो, मुझे 31 अक्टूबर तक ओपीडी खुली मिलना चाहिए

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:07 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    - तल्ख लहजे में ली हमीदिया अस्पताल के निर्माण कार्यों को लेकर संभागायुक्त ने समीक्षा बैठक

    भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

    गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन एमएसी सोनगरा और पीडब्ल्यूडी की पीआईयू यूनिट के इंचार्ज हमीदिया में हो रहे निर्माण कार्यों को लेकर एक दूसरे की शिकायत कर रहे थे। एक दूसरे की बात काट रहे थे और आपत्ति दर्ज करा रहे थे। संभागायुक्त अजातशत्रु श्रीवास्तव को हस्ताक्षेप करते हुए कहना पड़ा कि 'स्कूली बच्चों की तरह शिकायत करना बंद करो। मुझे 31 अक्टूबर तक किसी भी हालत में ओपीडी चाहिए।' यह बात शुक्रवार को संभागायुक्त कार्यालय में आयोजित हमीदिया अस्पताल के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक में अफसरों को फटकार लगाते हुए कही।

    हमीदिया की नई ओपीडी तैयार हो चुकी है, लेकिन उसमें कमरे कैसे रहेंगे, रैप किस जगह से बननी है, कहां कौन सी मशीन लगनी है, वायरिंग किस अनुसार करनी है? इसको लेकर न तो अब तक डिजाइन ठेकेदार को दी गई है और न ही कोई नक्शा। जैसे ही यह बात पीआईयू ने कही, डीन सोनगरा ने आपत्ति करते हुए कहा कि ठेकेदार ने अब तक हमसें इस विषय में जानकारी तक नहीं ली। इस पर संभागायुक्त ने डांट लगाते हुए अफसरों को कहा कि आप लोग एक साथ बैठकर चाय पीते-पीते इस समस्या का हल कर सकते हैं।

    30 जनवरी से सीएम को दे रहा हूं जवाब, अब नहीं बढ़ेगी समय-सीमा

    डीन, चिकित्सा शिक्षा विभाग और पीडब्ल्यूडी की वजह से हमीदिया का निर्माण कार्य अटक गया है। संभागायुक्त ने साफ शब्दों में अफसरों को समझाया कि 30 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमीदिया परिसर का दौरा किया था। जब से उन्हें जवाब दे रहा हूं कि ओपीडी मार्च में शुरू हो जाएगी। कभी कहता हूं जुलाई में चालू करवा देंगे। अब कोई समय सीमा नहीं बढ़ाऊंगा। 31 अक्टूबर तय तारीख है। आपस में तालमेल कर नई ओपीडी को तैयार करें, ताकि इसको चालू किया जा सके।

    ऊपर लिखकर दे दूंगा आप सभी सहयोग नहीं करते

    पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर ने संभागायुक्त से कहा कि जब तक हमें नक्शा नहीं मिलेगा कि काम क्या करना है? तो ओपीडी को फिनिशिंग टच कैसे मिलेगा? हमीदिया के डीन ने इस पर फिर से आपत्ति जताई। जिस पर संभागायुक्त ने कहा कि यदि इस बार ओपीडी तैयार नहीं हुई तो मैं ठेकेदार, पीआईयू (पीडब्ल्यूडी की विंग) सहित सभी अधिकारियों के खिलाफ ऊपर लिखकर दे दूंगा, कि आप सभी सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसके बाद बैठक में सभी अफसर शांत हो गए। इधर बैठक के अंत में कमिश्नर ने एडीएम जीपी माली से कहा कि वह 16 अक्टूबर को ओपीडी का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट दें।

    और जानें :  # betahk betahk
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें