Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    प्रोजेक्ट साइट पर परखें फ्लैट में लगने वाली नल फिटिंग, बिजली उपकरण व टाइल्स

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:06 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:06 AM (IST)
    By: Editorial Team

    - शहरी विकास मंत्रालय के सचिव ने लिया हाउसिंग फार ऑल में बन रहे मकानों का लिया जायजा, हर सामान की गुणवत्ता खुद खरीदार परखेंगे

    भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

    जिन स्थानों पर हाउसिंग फार ऑल (एचएफए) के तहत फ्लैट का निर्माण चल रहा है, वहां काम की गुणवत्ता और पारदर्शिता के लिए नल, बिजली, सेनेटरी आदि फिटिंग के सामान के सैंपल प्रदर्शित किए जाएंगे।

    शुक्रवार को शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर प्रसाद मिश्रा ने निगम अफसरों को यह निर्देश दिए। वे निगम आयुक्त प्रियंका दास के साथ शहर में चल रहे हाउसिंग फार ऑल के प्रोजेक्ट के कार्यों का अवलोकन करने पहुंचे थे। मंत्रालय सचिव ने कोकता में हाउसिंग फॉर ऑल के तहत निर्माणाधीन आवासों के निर्माण की प्रगति का जायजा लिया। यहां निर्माण कार्य में उपयोग की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता जांचने के लिए स्थापित प्रयोगशाला का भी अवलोकन किया। उन्होंने अपने सामने मटेरियल की जांच भी कराई। वह 12 नंबर स्टॉप, श्याम नगर आदि क्षेत्रों में परियोजना संबंधी कार्यों को भी समझा। मिश्रा ने कहा कि सभी कार्यों को निर्धारित मानक स्तर की गुणवत्ता के साथ तय समय पर पूरा किया जाए।

    मई 2019 तक पूरा होगा काम

    निगम आयुक्त ने मंत्रालय के सचिव को बताया कि कोकता में हाउसिंग फॉर ऑल परियोजना के तहत 2880 आवासों का निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें ईडब्ल्यूएस आवासों के 42 ब्लॉक्स में 2016 आवासीय प्रकोष्ठों का निर्माण कराया जाएगा। जबकि एमआईजी और एलआईजी के 6-6 ब्लॉकों में 432-432 आवासीय प्रकोष्ठों का निर्माण होना है। इसकी अनुमानित लागत 212 करोड़ 63 लाख खर्च होंगे। काम आगामी मई 2019 तक पूरा होगा। इस मौके पर नगरीय विकास विभाग के मुख्य अभियंता प्रभाकांत कटारे, अपर आयुक्त प्रदीप जैन, प्रोजेक्ट नगरयंत्री जीएस सलूजा मौजूद रहे।

    और जानें :  # bethak bethak
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें