Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    होर्डिंग लगाकर भूल जाते हैं, लगाने वाले

    Published: Sat, 12 Aug 2017 04:01 AM (IST) | Updated: Sat, 12 Aug 2017 04:01 AM (IST)
    By: Editorial Team

    होर्डिंग लगाकर भूल जाते हैं, लगाने वाले

    पूरा शहर अवैध होर्डिंग्स से पटा पड़ा, नपा नहीं कर रही कार्रवाई

    फोटो---11 बीटीएल 17

    मुलताई। इस तरह हवा में झूल रहे होर्डिंग्स।

    मुलताई। पूरा नगर अवैध होर्डिंग्स से पटा पड़ा है, लोग होर्डिंग लगाकर उन्हें निकालकर भूल जाते है, इधर नगर पालिका द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने से नगर के हर चौक-चौराहे पर इन होर्डिंग को झूलते और लटकते देखा जा सकता है। जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है।

    नगर में किसी भी जयंती अथवा उत्सव के समय होर्डिंग की भरमार हो जाती है तथा एैसा लगता है मानों होर्डिंग लगाने की होड लग गई हो। रातों रात पूरा नगर होर्डिंग से पाट दिया जाता है। कई होर्डिंग में महापुरूषों सहित संतो के भी छायाचित्र होते हैं, जो बाद में नही निकालने से उल्टे-सीधे टंगे रहते हैं। एैसे में महापुरूषों तथा संतों का खुलेआम अपमान होता है लेकिन होर्डिंग लगाने वालों को इससे कोई सरोकार नही होता। विगत कुछ दिनों पूर्व वीर शिवाजी का एक होर्डिंग लंबे समय तक स्टेशन मार्ग पर उल्टा टंगा रहा जो आने-जाने वालों की आंखों में खटकता भी रहा लेकिन इसको लगाने वालों ने इसे नही निकाला बाद में होर्डिंग गिर गया। नगर में नगर पालिका द्वारा बडे होर्डिंग ठेके पर दिए जाते हैं, जिसमें नियमानुसार एक निश्चित समयावधि के लिए फ्लैक्स लगाए एवं निकाले जाते हैं, लेकिन बडी संख्या में लोग निजी स्थानों पर अवैध रूप से बैनर लगाते रहते हैं, जिससे कि बैनर लगाने के शुल्क का भुगतान ना करना पडे। इसके लिए विद्युत पोल सहित एैसे सार्वजनिक स्थानों पर फ्लैक्स टांग दिए जाते हैं, जहॉ कोई रोक-टोक नही होती।

    कार्रवाई की जाएगी...

    जल्द ही अवैध होर्डिंग्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, इन्हें टांगने वालो को नोटिस जारी किए जाएंगे और सभी होर्डिंग्स जब्त किए जाएंगे।

    -राहुल शर्मा, सीएमओ, नगर पालिका, मुलताई

    और जानें :  # betul news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें