Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    तीन स्थानों पर लगी आग, तत्परता से पाया काबू

    Published: Tue, 21 Mar 2017 08:14 AM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 08:14 AM (IST)
    By: Editorial Team

    तीन स्थानों पर लगी आग, तत्परता से पाया काबू

    - बैतूल में लगी आग से झोपड़ियों के खाक होने का था खतरा

    फोटो--------20 बीटीएल 6, 7

    बैतूल। चक्कर रोड पर सोनाघाटी पहाड़ी पर लगी आग।

    बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि

    जिले में सोमवार को 3 स्थानों पर आग लगने की घटनाएं हुईं। प्रबुद्घ नागरिकों की संवेदनशीलता और दमकल कर्मचारियों की तत्परता से तीनों ही स्थानों पर लगी आग पर काबू पा लिया गया। इसके बावजूद दो खेतों में लगी फसल जलने से काफी नुकसान हुआ। इधर बैतूल में लगी आग तो झुग्गी बस्ती तक पहुंच कर सब कुछ खाक कर सकती थी।

    सोमवार 11.30 बजे के लगभग शहर के चक्कर रोड क्षेत्र में सोनाघाटी के जंगल में आग लग गई थी। इस पहाड़ी से सट कर ही झुग्गी बस्ती और कई पक्के मकान भी बने हैं। दोपहर का समय होने से आग तेजी से फैल रही थी। इसी बीच भारत-भारती आवासीय विद्यालय के सचिव मोहन नागर और प्राचार्य राहुल देव ठाकरे वहां से निकले। वे बैतूल केंद्र पर परीक्षा देने आए अपने स्कूल के बच्चों को लेने आ रहे थे। तेजी से चल रही हवा, जंगल में लगी आग और उसे रिहायशी क्षेत्र में तेजी से फैलते देख कर उन्होंने तत्काल ही नगर पालिका अध्यक्ष अलकेश आर्य, उपाध्यक्ष आनंद प्रजापति और फायर ब्रिगेड को मोबाइल से सूचना दी। सूचना मिलते ही नगर पालिका के दमकल वाहन ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। कुछ ऐसे स्थान भी थे जहां पर न दमकल पहुंच पा रही थी और न ही पाइप से पानी ही जा पा रहा था, वहां दमकल कर्मचारियों ने स्वयं पहुंच कर आग बुझाई। इससे झुग्गी बस्ती और बेशकीमती सागौन का जंगल उजड़ने से बच गया।

    आठनेर में खेतों में लगी आग

    आठनेर क्षेत्र में भी सोमवार को दो स्थानों पर आग लग गई। आठनेर के शंकर पटेल के गेहूं के खेत में आज अचानक आग लग गई। बताया जाता है कि इससे काफी क्षेत्र में गेहूं की फसल जल गई। नगर परिषद को सूचना मिलते ही सीएमओ राहुल शर्मा ने दमकल घटनास्थल की ओर रवाना की। दमकल ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। यहां आग बुझा कर दमकल वापस आ ही रही थी कि ग्राम गोंडी घोगरा के केशो पटेल के खलिहान में आग की खबर आ गई। इस पर दमकल वहां पहुंची और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है की यहां भी खलिहान में रखे गेहूं को काफी नुकसान हुआ। इससे पहले रविवार को ग्राम पुसली और सवासन छिंदवाड़ में भी आग लग गई थी।

    और जानें :  # betul news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें