Naidunia
    Thursday, October 19, 2017
    PreviousNext

    हाईवे पर पसरा अंधेरा, आधे से ज्यादा लाइट बंद

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:02 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:02 AM (IST)
    By: Editorial Team

    हाईवे पर पसरा अंधेरा, आधे से ज्यादा लाइट बंद

    फोटो---13 बीटीएल 8

    मुलताई। आधे से ज्यादा बंद पड़े हैं हाईवे के लाइट।

    मुलताई। नागपुर-बैतूल हाईवे पर लगे लाइट बंद पड़े हैं, हाईवे से रोजाना हजारों वाहन गुजरते हैं और टोल टैक्स भी दे रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी वाहन चालकों को अंधेरे भरे हाईवे से गुजरना पड़ रहा है। जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। मैंटनेंस के नाम पर इन लाइटों को नहीं सुधारा जा रहा है और हाईवे पर अंधेरा पसरा है।

    अरबों की लागत से बना हाईवे हादसों की रोड बन रहा है, हाईवे पर आए दिन हादसे हो रहे हैं, अधिकांश हादसे शाम होने के बाद होते हैं। दरअसल हाईवे पर शाम के बाद अंधेरा पसर जाता है। हाईवे पर जगह-जगह हेवी लाइट्स लगाएं गए हैं, लेकिन अधिकांश लाइट बंद पड़े हैं, महीनों से बंद पड़े इन लाइटों को ना तो बदला जा रहा है और ना ही सुधारा जा रहा है। जिससे कई बार हाईवे से नगर सहित अन्य मुख्य सड़कों पर जाने के लिए बनाएं गए बायपास लोगों को नजर नहीं आता है। ऐसे में कई बार हादसे हो चुके है। लाइट्स नहीं होने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

    हाईवे पर चल रही अवैध गतिविधियां

    हाईवे पर जाने के लिए बनाए गए बायपास पर शाम होने के बाद शराब पीने वालों की महफिले जम जाती है। कुछ युवक यहां बाईक ले जाकर स्टंट करते हैं, स्टंट के चक्कर में कई युवकों की मौत हो चुकी है। बाईपास पर अंधेरा होने से सबकुछ आसानी से चलता है, पुलिस द्वारा समय-समय पर गश्त की जाती है, लेकिन अंधेरा होने से सबकुछ चल रहा है। यदि लाइट सुधार दी जाए तो दुर्घटनाओं और अवैध गतिविधियों से निजात मिल जाएगी।

    संकेतक भी टूट गए

    हाईवे पर लगे संकेतक भी टूट चुके हैं, जिससे बाहर से गुजरने वाले वाहन चालकों को कुछ भी समझ नहीं आता। एनएचएआई द्वारा ठेकेदार से सड़क का मैंटनेंस करवाया जाना चाहिए, लेकिन कोई भी मैंटनेंस नहीं करवाया जा रहा है। ऐसे में जबकि वाहन चालक पूरी तरह से टोल का टैक्स दे रहे हैं, उसके बाद भी उन्हें हाईवे की सभी सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। जिससे वाहन चालकों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

    इनका कहना

    हाईवे की खराब पड़ी लाइटों को जल्द ही बदलवाया जाएगा और संकेतकों को भी बदलवाया जाएगा, मैं अभी एनएचआई के अधिकारियों से चर्चा करता हूं। राजेश शाह एसडीएम मुलताई।

    और जानें :  # betul news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें