Naidunia
    Friday, October 20, 2017
    PreviousNext

    व्रत रख किया पूजन मांगा संतान की लंबी आयु का वरदानहरदा से 14 वीं फाईल

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:03 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:03 AM (IST)
    By: Editorial Team

    3 खबरें टिमरनी

    फोटो क्रं 1 टिमरनी। छिदगांवमेल में हलछठ व्रत के दौरान पूजन करती महिलाएं।

    व्रत रख किया पूजन मांगा संतान की लंबी आयु का वरदान

    टिमरनी। नवदुनिया न्यूज

    भादौ माह में होने वाले हलछठ पूजन को नगर सहित आसपास के ग्रामीण एत्रों मे अनेक महिलाओं ने विधि विधान के साथ किया। इस अवसर पर महिलाओं ने अपने पुत्र की लंबी उम्र एवं स्वस्थ जीवन के लिए मंगलकामनाएं की। महिलाओं ने पलाश के पत्तों से बने दोनो मे गुड़, धानी, नारियल, महुआ एवं फुटाने से मिश्रित प्रसाद का वितरण किया। एक ओर जहां मंदिरों मे पंडितों की उपस्थिति मे महिलाओं ने पूजन किया। वहीं अनेक महिलाओं ने अपने घरों मे भी इस पूजन का आयोजन किया। इस व्रत के संदर्भ मे नगर के पंडित शरदचन्द्र साकल्ले ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के उपरांत माता यशोदा ने अपने पुत्र की लंबी आयु व सुख, सम्रद्वि के लिए यह व्रत किया था। साथ ही इसी दिवस भगवान एवं खेतों में चलने वाले हल की भी पूजा की जाती है। तभी से यह परम्परा चली आ रही है। महिलाएं अपने पुत्रो की सुख समृद्धि के लिए यह व्रत करती है।

    -------------

    फोटो क्रं 2 - टिमरनी। गंजाल नदी के पुल पर इस प्रकार से लगी लोगो की भीड ।

    फोटो क्रं 3 - टिमरनी। वह खून से लथपथ बोरा जो नदी में पडा था।

    गंजाल पुल के नीचे खून से लथपथ पड़े बोरे को देख फैली दहशत

    ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना,तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस

    टिमरनी। नवदुनिया न्यूज

    रविवार सुबह करीब साढे 10 बजे छिदगांवमेल गंजाल नदी के पुल के नीचे एक बोरा खून से लथ-पथ पड़ा हुआ था। जिस पर कुछ लोगों की नजर पड़ी। तब ही ग्रामीणों को किसी अप्रिय व गंभीर घटना की शंका हुई इसी को लेकर उन्होनें तुरंत पुलिस को सूचना दी। तब ही टिमरनी पुलिस थाने से एसआई वीपीसिंह, एएसआई सुनील कैथवास, प्रधानआरक्षक मुलायमसिंह, आरक्षक शिवशंकर चौरे सहित अन्य पुलिसकर्र्मी घटना स्थल पर पहुंचे। जहां पुलिस ने पुल के नीचे उतरकर यह मामले को गंभीरता से लिया और ग्रामीणों के सहयोग से बोरे को खुलवाया उक्त घटना की जानकारी आग की तरह पूरे एत्र भर में फैल गई जिसे लेकर भारी संख्या में लोगों की भीड़ गंजाल नदी पुल पर जमा हो गई। हर कोई व्यक्ति अपने अपने तर्क यह घटना को लेकर लगा रहा था। जब तक यह बोरे को खोलकर नही देखा गया तब तक यह सब जारी था। अंत में जब पुलिस की उपस्थिति में उक्त बोरे को खोलकर देखा तो उसमें मृत पाड़ा उसमें भरा हुआ था। उसके बाद मौके से सभी लोग इधर उधर रवाना हो गए और पुलिस की भी जान में जान आई।

    इनका कहना

    '' ऐहतिहात के तौर पर हमने सूचना पर तत्काल पुलिसकर्मियों को मौके पर रवाना किया हालांकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं पाई।

    - मनोज सिंह, टीआई पुलिस थाना टिमरनी।

    -------------

    फोटो क्रं 4 - भाजपाईयों ने किया यात्री प्रतिक्षालय का लोकार्पण ।

    भाजपाईयों ने प्रतिक्षालय का किया लोकार्पण

    जैव विविधता समिति अध्यक्ष भी रहे मौजूद

    टिमरनी। नवदुनिया न्यूज

    रविवार को जनपद पंचायत परिसर के मुख्य द्वार के समीप जनपद व विधायक निधि से बनाए गए प्रतिक्षालय का क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं ने लोकार्पण किया। इस दोैरान जैव विविधता समिति अध्यक्ष सुनील दुबे भी उपस्थित थे। जप कार्यालय में लम्बी दूरी से ग्रामीण अपने अपने कार्यो से आते हैं और उनके काम हो जाने के उपरांत उन्हें थोडी देर आराम करने के लिए यह व्यवस्था की गई। क्योंकि टिमरनी विकासखंड में अधिकतर पंचायतें आदिवासी अंचल की है जो आदिवासी अंचल नगर से 50 से 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसी को लेकर उक्त प्रतिक्षालय की सौगात विधायक शाह द्वारा जनपद निधि के माध्यम से दी गई। प्रतिक्षालय के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता विजयसिंह सावनेर, मंडल अध्यक्ष कैलाश डूडी, अरूण कुमार तिवारी, महामंत्री सोमसिंह यदुवंशी, पूर्व पार्षद पंकज तिवारी, महेन्द्र बाबा पटेल,नप उपाध्यक्ष नन्हेलाल कौशल, पार्षद गणेश राजपूत, युवा मोर्चा नेता सागर तिवारी, धर्मेन्द्र कौशल, संतोष ताम्बुलकर, तोताराम कौशल, सुनील डूडी सहित अन्य नागरिकगण मौजूद थे।

    और जानें :  # betul news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें