Naidunia
    Monday, July 24, 2017
    PreviousNext

    पति और बेटे को जान का खतरा बताकर रुपए जेवर ले गया बाबा

    Published: Wed, 12 Jul 2017 03:51 AM (IST) | Updated: Thu, 13 Jul 2017 03:44 PM (IST)
    By: Editorial Team
    tantrik 2017713 154313 12 07 2017

    भिंड । साहब, मैं लहार में खरीदारी करने के लिए आई थी। सब्जी मंडी में मुझे एक बाबा मिल गए। बाबा ने मुझसे कहा कि तुम बहुत गरीब हो, तुम्हारे पति व बेटे को जान का खतरा है। बाबा की बातों में आकर उसने सोने-चांदी के जेवर, पांच हजार रुपए और एक मोबाइल दे दिया और मंदिर की फेरी लगाने चली गईं।

    वापस आई तो बाबा गायब था। यह बात एसपी अनिल सिंह कुशवाह से जनसुनवाई में दबोह की छिवाबली निवासी महिला सरोज देवी पत्नी रामसिंह दौहरे ने कही।

    यह है पूरा मामला :

    महिला ने बताया कि वह 13 अप्रैल 2017 को लहार गई थी। दोपहर 2 बजे उसे सब्जी मंडी में एक बाबा मिल गया। बाबा ने कहा कि तुम्हारे पति व बेटे केा खतरा है। इसके बाद वह बाबा के साथ अपने गांव गई और बाबा ने कहा कि जेवर व रुपए लेकर आओ मंदिर पर चलकर उनका शुद्धीकरण करना है।

    महिला घर से सोने-चांदी के जेवर, 5 हजार रुपए और एक मोबाइल लेकर आईं और बाबा को सौंप दिया। बाबा ने महिला को मंदिर की फेरी लगाने के लिए भेज दिया। महिला मंदिर की फेरी लगाकर वापस आई तो बाबा गायब था। महिला ने बताया कि उसने लहार थाने में आवेदन दिया, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

    नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख रुपए लिए, वापस नहीं कर रहे :

    शहर की राधा कॉलोनी निवासी माया देवी पत्नी राजाराम मिश्रा ने बताया कि पुरानी बस्ती निवासी सत्यभान सिंह पुत्र उम्मेद सिंह भदौरिया ने बेटे की पशु विभाग में नौकरी लगवाने के लिए उनके पति से ढाई लाख रुपए लिए थे, लेकिन डेढ़ साल बीत जाने न तो नौकरी लगी और न ही वह वापस कर रहे हैं।

    मामले की जांच देहात थाना में पदस्थ एएसआई शहजाद खान ने की। लेकिन मामला शहर का होने के कारण उन्होंने जांच कोतवली को सौंप दी। कोतवाली पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही है।

    दबंगों जमीन पर कब्जा करना चाह रहे :

    बरासों के कुडरिया पुरा निवासी महिला राजाबेटी पत्नी रामबाबू कुशवाह ने बताया कि गांव में दबंग जमीन पर कब्जा करने की धमकी दे रहे हैं। महिला ने बताया कि उनके पति अंधे हैं। उन्होंने अपनी जमीन पर मकान बनवा लिया है। लेकिन गांव के भागसिंह, महाराजसिंह और मोजीराम पिछले एक साल से उनकी मारपीट कर जमीन पर कब्जा करना चाह रहे हैं। मामले की शिकायत बरासों थाने में की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

    एडीएम ने 255 लोगों की समस्या सुनीं :

    कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को एडीएम टीएनसिंह ने जनसुनवाई की। एडीएम ने 255 आवेदनों पर पर कार्रवाई की। जनसुनवाई के दौरान बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने, राशनकार्ड, बीमारी से पीड़ित इलाज, बिजली बिलों में सुधार हैंडपंपो का संधारण, छात्रवृत्ति, शिष्यवृत्ति, अविवादित नामांतरण, बटवारा, सीमांकन, पेंशन, सड़क दुर्घटना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, भूमि पर कब्जा, महिला-पुरूष के विवाद और श्रमिक कार्ड आदि को आवेदन आए।

    महिलाएं बोली गली में पानी भरा :

    जनसुनवाई में शहर के वार्ड 1 बजरंग बस्ती के लोगों ने एडीएम को आवेदन दिया। महिला सावित्री बाई ने गली में पानी भरने के कारण घर से निकलना तक मुश्किल हो रहा है। स्थिति यह है कि बच्चे स्कूल जाते समय पानी में गिर जाते हैं। महिला के मुताबिक बारिश के दिनों में और भी परेशानी बढ़ गई है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी