Naidunia
    Wednesday, March 29, 2017
    PreviousNext

    अस्पताल में 24 घंटे डॉक्टर, छुट्टी के दिन भी करेंगे इलाज

    Published: Sat, 14 Jan 2017 05:36 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 05:36 PM (IST)
    By: Editorial Team

    अटेर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों की सुविधा को देखते हुए एसडीएम उदयसिंह सिकरवार ने डॉक्टरों की ड्यूटी में फेरबदल किया है। नए शेड्यूल के अनुसार अस्पताल में अब रविवार की छुट्टी के दिन भी मरीजों को पर्याप्त इलाज प्राप्त हो सकेगा। इसके लिए 4 डॉक्टरों का पैनल तैयार कर ड्यूटी बांटी गई हैं। जिसमें रविवार के दिन अल्टरनेट में डॉक्टर मरीजों को देख सकेंगे। हालांकि बीएमओ डॉ. जेएस राजपूत का कहना है कि अस्पताल में एक डॉक्टर की कमी है। जिसकी वजह से फील्ड में डॉक्टरों को समय नही मिलता है।

    जल्द ही ठीक होगी एक्स-रे मशीनः

    अस्पताल में मरीजों के लिए लगी एक्स-रे मशीन काफी समय से खराब पड़ी थी। जिसे सुधारने के लिए ग्वालियर भेज दिया गया है। जल्द ही मरीजों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरे की सुविधा भी प्राप्त हो सकेगी। वर्तमान में मरीजों को एक्सरे कराने के लिए जिला अस्पताल या निजी क्लीनिकों पर जाना पड़ रहा है। हालांकि स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को सभी प्रकार की दवाएं और सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जोर दिया जा रहा है। बरहाल एसडीएम श्री सिकरवार ने अटेर थाना प्रभारी नरेन्द्र सिंह वर्मा व बीएमओ के साथ मिलकर मरीजों के लिए चिकित्सा की पूर्ण सुविधा जुटाने के प्रयास किए हैं।

    इस तरह बदली डॉक्टरों की ड्यूटीः

    24 घंटे चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के लिए सोमवार से रविवार तक अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी बांटी गई हैं। जिसमें सोमवार, बुधवार, शुक्रवार के दिन नाइट ड्यूटी पर डॉ. राजेश शर्मा रहेंगे। मंगलवार को डॉ. राकेश शर्मा की नाइट ड्यूटी लगाई गई है। डॉ. संदीप चौहान की गुरुवार, और हफ्ते में दूसरे व चौथे रविवार नाइट ड्यूटी रहेगी। वहीं बीएमओ डॉ. जेएस राजपूत की शनिवार के दिन नाइट ड्यूटी रात 8 से सुबह 8 बजे तक लगाई गई है। जबकि बाकी दिनों में वह ओपीडी में मरीजों को देखेंगे।

    और जानें :  #bhind news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी