Naidunia
    Wednesday, August 23, 2017
    PreviousNext

    इतनी खतरनाक जगह कि यहां सेल्फी लेने पर लगा दिया बैन

    Published: Wed, 14 Jun 2017 04:03 AM (IST) | Updated: Wed, 14 Jun 2017 03:36 PM (IST)
    By: Editorial Team
    ban on selfie bhopal 2017614 153557 14 06 2017

    भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। केरवा, कलियासोत, भदभदा डेम पर साल 2009 से अब तक 24 लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। इनमें अधिकतर स्कूल व कॉलेज के छात्र हैं। अभी हाल ही में केरवा डेम में सेल्फी लेते समय एक 17 साल के किशोर की डूबने से मौत हो गई थी। इसके बाद से केरवा डेम या पहाड़ी के पास सेल्फी लेने पर बैन लगा दिया गया है।

    विधायक रामेश्वर शर्मा मंगलवार दोपहर 12:30 बजे केरवा डेम पहुंचे। जिला प्रशासन, पुलिस, वन विभाग, जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ 1 घंटे तक डेम का निरीक्षण किया। अधिकारियों से कहा कि दुर्घटना संभावित स्थानों पर नए चेतावनी बोर्ड लगाएं और लोगों पर पंचायत व पुलिस की मदद से कार्रवाई करें।

    बारिश में ज्यादा सैलानी आते हैं, जिसे देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं। शाम 5 से रात 10 बजे तक आने वाले लोगों पर पुलिस व वन विभाग के अधिकारी सख्ती दिखाएं। शराब पीने वालों पर कार्रवाई करें।

    केरवा डेम पर जो चेतावनी बोर्ड लगे हैं, वो पुराने हो चुके हैं। पेंट निकलने से साफ नहीं दिख रहा था कि बोर्ड पर प्रतिबंधित क्षेत्र में नहीं जाने की चेतावनी दी गई है। गोताखोर भी नहीं मिले। होमगार्ड की स्थाई चौकी नहीं होने से जवान इधर-उधर बैठे मिले। वन विभाग ने केरवा डेम से लगे बाघ भ्रमण क्षेत्र में सुरक्षा के खास इंतजाम नहीं दिखे। यह सब देख विधायक ने अधिकारियों पर नाराजगी जताई।

    ग्रामीणों को सिखाएं तैरना

    केरवा डेम पर बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने विधायक रामेश्वर शर्मा ने होमगार्ड के जवानों से मेंडोरा, मेंडोरी समेत आसपास के गांवों में रहने वाले लोगों को तैराकी सिखाने के लिए कहा, जिससे ग्रामीण लोगों को डूबने से बचा सकें।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें