Naidunia
    Monday, July 24, 2017
    PreviousNext

    सेल्फी के बहाने फोन ले गई, लोकेशन मिली अरब देश में

    Published: Thu, 13 Jul 2017 08:06 AM (IST) | Updated: Fri, 14 Jul 2017 09:31 AM (IST)
    By: Editorial Team
    lost phone unit bhopal 2017713 151853 13 07 2017

    भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। क्राइम ब्रांच की लॉस्ट सेल फोन यूनिट ने बुधवार को 251 लोगों के सेल फोन वापस लौटा दिए। कुछ तो 2015 तक के गुम है। यह खुलासा एएसपी क्राइम ब्रांच रश्मि मिश्रा ने किया। अब तक लॉस्ट सेल फोन यूनिट 21 हजार गुम मोबाइल फोन में से 5 हजार का पता लगा चुकी है। लॉस्ट सेल फोन यूनिट की शुरूआत वर्ष 2013 में की गई थी।

    उदाहरण - 1 विदेश से वापस लाए मोबाइल

    ईदगाह हिल्स निवासी छात्र कुशन अलवा से उसकी एक दोस्त ने सेल्फी लेने के लिए 38 हजार रुपए का आई-फोन लिया था। बाद में दोस्त ने मोबाइल फोन अपने पास होने से मना कर दिया। कुशन की 3 नवंबर 2016 में शिकायत पर क्राइम ब्रांच की लॉस्ट सेन फोन यूनिट ने फोन जनवरी 2017 में सर्च पर डाला।

    पता चला कि मोबाइल फोन तो अरब के एक देश में चल रहा है। काफी मशक्कत के बाद क्राइम ब्रांच उपयोग करने वाले तक पहुंच पाई। क्राइम ब्रांच की बात मानते हुए फोन खरीदने वाले ने फोन कोरियर से वापस भोपाल भेज दिया।

    उदाहरण - 2 उम्मीद छोड़ चुके पुलिसकर्मी का बेटा मोबाइल फोन पाकर खुश

    नेहरू नगर निवासी कृष्णकांत सिंह के पिता पुलिस में है। उन्होंने बताया कि 31 अक्टूबर को शाहपुरा से नेहरू नगर जाते वक्त उनका मोबाइल फोन गुम गया था। वे तो फोन के बारे में भूल गए थे। मंगलवार को क्राइम ब्रांच से फोन मिलने की सूचना आई तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैंने तो उम्मीद ही छोड़ दी थी।

    जून में मिले 100 मोबाइल फोन

    कुछ वजहों के कारण पिछले कुछ समय से मोबाइल फोन मिलने के बाद भी क्राइम ब्रांच लोगों के फोन नहीं लौटा पा रही थी। जून में ही क्राइम ब्रांच ने 100 मोबाइल फोन खोज निकाले। हालांकि एक परेशानी फरियादी का नंबर बंद होना भी है। एएसपी मिश्रा ने बताया कई फरियादी के नंबर बदल गए हैं। ऐसे में हम फोन खोज निकालने के बाद अब फरियादी को ही खोज रहे हैं।

    ऐसे करें शिकायत

    फोन गुमने की शिकायत एमपी नगर थाना परिसर में स्थित क्राइम ब्रांच की लॉस्ट फोन में एक शिकायती आवेदन देकर कर सकते हैं। भोपाल पुलिस की लॉस्ट सेल फोन यूनिट पेज पर इसके लिए आवेदन है। उसका प्रिंट निकालकर उसके अनुसार उसे भरकर शिकायती आवेदन के साथ दे सकते हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी