Naidunia
    Monday, November 20, 2017
    PreviousNext

    सीहोर और विदिशा में दो किसानों ने की खुदकुशी, हरदा में किसान ने पिया जहर

    Published: Mon, 19 Jun 2017 12:02 PM (IST) | Updated: Mon, 19 Jun 2017 12:48 PM (IST)
    By: Editorial Team
    farmer suicide sehore mp 2017619 12548 19 06 2017

    सीहोर, विदिशा, हरदा। मध्यप्रदेश के सीहोर और विदिशा जिले में दो किसानों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, वहीं हरदा में एक किसान ने कीटनाशक पी लिया जिसे गंभीर हालात में अस्पताल में इलाज जारी है।

    सीहोर जिले के जमोलिया खुर्द गांव में एक किसान ने घर के अंदर फांसी लगाकर जान दे दी। जानकारी के मुताबिक किसान बंसीलाल पिता हरीलाल (54) ने साहूकार से 9 लाख रुपए कर्ज ले रखा था, जिसे वह चुका नहीं पा रहा था। बार-बार पैसे देने का दबाव बनने के बाद किसान ने देर रात मकान में फांसी लगाकर जान दे दी।

    सुबह जब परिवार वालों ने देखा तो बंसीलाल फांसी पर लटके मिले। उन्हें देखकर घरवाले घबरा गए और आस-पास के लोगों और पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

    उधर विदिशा जिले में करारिया थाना क्षेत्र के सायर बमोरा गांव में कर्ज से परेशान होकर किसान जीवनसिंह मीणा ने फांसी लगाकर जान दे दी।

    हरदा में किसान ने पिया जहर

    हरदा के हंडिया थाना इलाके के गांम बेडी में किसान मुरलीधर पिता लखनलाल बेलदार ने कीटनाशक पी लिया। जिसके बाद उसे गंभीर हालात में जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया। घटना सोमवार सुबह 9 बजे की बताई जा रही है। अचेत होने की वजह से पुलिस उसके बयान नहीं ले पाई है, जिसकी वजह से कीटनाशक पीने का कारण साफ नहीं हो पाया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें