Naidunia
    Friday, September 22, 2017
    PreviousNext

    कुर्रे, शिवपाल समेत चार नहीं बन पाएंगे आईएएस

    Published: Wed, 19 Apr 2017 11:31 PM (IST) | Updated: Thu, 20 Apr 2017 08:35 AM (IST)
    By: Editorial Team
    vallabh bhawan bhopal 19 04 2017

    भोपाल। आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अवॉर्ड के लिए बुधवार को संघ लोक सेवा आयोग में विभागीय पदोन्न्ति समिति (डीपीसी) की बैठक हुई। इसमें राज्य प्रशासनिक सेवा के चार अफसरों के नाम पदोन्न्ति के योग्य तो पाए गए, लेकिन विभिन्न् जांचों के कारण इनके लिफाफे बंद रखने का फैसला लिया गया, जबकि चार अधिकारी पदोन्न्ति के लिए अपात्र पाए गए।

    25 अधिकारियों को आईएएस अवॉर्ड करने पर सहमति बनी। इसी तरह दस राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को आईपीएस संवर्ग में पदोन्न्त किया जाएगा। आईएफएस अवॉर्ड के लिए भी नाम तय किए गए।

    सूत्रों के मुताबिक राज्य प्रशासनिक सेवा के ललित दाहिमा, अशोक सिंह चौहान, बसंत कुर्रे और शिवपाल के नामों पर बैठक में विचार किया गया, लेकिन विभिन्न् जांच और कोर्ट प्रकरणों के चलते लिफाफे बंद रखने का फैसला किया गया।

    इसी तरह जेडयू शेख, मूलचंद वर्मा, धर्मेंद्र कुमार सिंह और विवेक सिंह को पदोन्न्ति के योग्य नहीं पाया गया। इसी तरह राज्य पुलिस सेवा के अनिल मिश्रा और सुशील रंजन सिंह का मामला भी अटक गया। मिश्रा फरार हैं तो सिंह के खिलाफ कानूनी मामला है।

    बताया जा रहा है कि आईएफएस अवॉर्ड के लिए उपलब्ध 15 पदों के लिए 1991 और 1992 बैच के अधिकारियों के नामों पर विचार करके निर्णय लिया गया है। बैठक में मुख्य सचिव बीपी सिंह, अपर मुख्य सचिव वनप दीपक खांडेकर, अपर मुख्य सचिव गृह केके सिंह सहित सामान्य प्रशासन, गृह और वन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

    ये बन सकते हैं आईएएस

    बैच 1992: उमेश कुमार, आशीष कुमार, शैलबाला मार्टिन, जगदीश चंद्र जटिया, वेदप्रकाश, राकेश कुमार श्रीवास्तव।

    बैच 1993: वंदना वैद्य, अनुभा श्रीवास्तव, राकेश सिंह, प्रबल सिपाहा, शशिभूषण सिंह, सत्येंद्र सिंह, मनीष सिंह, अमरपाल सिंह।

    बैच 1994: छोटे सिंह, अक्षय सिंह, दिनेश श्रीवास्तव, सपना निगम, दीपक सक्सेना, अनिल कुमार खरे, रामप्रताप सिंह जादौन, संदीप माकिन, सुरेश कुमार, चंद्रशेखर वालिंबे।

    बैच 1995: शीलेंद्र सिंह।

    इन्हें हो सकता है आईपीएस अवॉर्ड

    मनोज श्रीवास्तव

    पंकज श्रीवास्तव

    राकेश कुमार सिंह

    राजेश सिंह

    विनीत कपूर

    धर्मेंद्र सिंह भदौरिया

    हेमंत चौहान

    विजय कुमार खत्री

    विनीत कुमार जैन

    मनोज कुमार सिंह

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें