Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    पति 'कमजोर' था, इलाज के लिए कहा तो पत्नी को घर से निकाला

    Published: Fri, 21 Apr 2017 11:23 AM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 06:00 PM (IST)
    By: Editorial Team
    woman harrashment 2017421 15504 21 04 2017

    भोपाल। 'शादी के दो महीने बाद मुझे पता चला कि पति शादी के लिए मेडिकली अनफिट हैं। मैं उन्हें इलाज करवाने के लिए कहती, लेकिन वे सुनते नहीं थे। हिम्मत कर यह बात मैंने अपने सास-ससुर को बताई ताकि वे पति को इलाज कराने के लिए तैयार कर सकें, लेकिन उल्टा उन्होंने मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित किया और जान से मारने की धमकी देकर घर से निकाल दिया।'

    यह आरोप लगाकर ईदगाह हिल्स निवासी 25 वर्षीय महिला ने पति और सास-ससुर के खिलाफ महिला थाने में दहेज और जान से मारने की धमकी देने की एफआईआर दर्ज कराई है। बुधवार को मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने दो बार पति को थाने बुलाकर समझाया, लेकिन दंपती के बीच में बात नहीं बन पाई।

    महिला थाना पुलिस के अनुसार 25 वर्षीय महिला अपने पिता के साथ ईदगाहहिल्स में रहती है। 21 जून2015 को उसकी शादी टीलाजमालपुरा निवासी एक इंजीनियर से हुई थी। वह पूना में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। शादी में महिला के घरवालों ने ससुराल वालों को 40 लाख कीमत के जेवर और पांच लाख रुपए नकद दिए थे। शादी के बाद वह अपने पति के साथ पूना में रहने लगी।

    शादी के दो माह बाद उसको पता चला कि उसका पति शादी के लिए शारीरिक रूप से अनफिट है। कई बार समझाने के बाद भी पति इलाज के लिए राजी नहीं हुआ। इस बात को लेकर दोनों में विवाद होने लगा। महिला ने यह बात सास- ससुर को बताई लेकिन वे उसे ही चुप रहने के लिए धमकाने लगे। महिला का आरोप है कि इसके बाद ससुराल वाले उसे पांच लाख रुपए मायके से लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। जब उसने मना किया तो उसे घर से निकाल दिया गया।

    मामला दर्ज कर लिया है

    महिला ने शिकायत की है कि उसका पति शादी के लिए मेडिकल अनफिट है। वह इलाज नहीं करा रहा है। वहीं सास-ससुर यह बात किसी और को बताने से मना करने के लिए उसे जान से मारने की धमकी देते हैं। उन्होंने महिला से पांच लाख रुपए की मांग की है। महिला के पति, सासऔर ससुर पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

    शिखा बैस, टीआई महिला थाना

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें