Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    PreviousNext

    बच्ची को सोते से उठा ले गया करीबी, ज्यादती कर घर के पास छोड़ा

    Published: Mon, 17 Jul 2017 03:59 AM (IST) | Updated: Mon, 17 Jul 2017 02:13 PM (IST)
    By: Editorial Team
    minor girl bhopal attack 2017717 141321 17 07 2017

    भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। यह तो पराकाष्ठा है...? अपराध और अपराधी की मानसिकता की...। मानवीयता की हदें तोड़कर कु्रर पशु बनने की...। दुष्कर्म या ज्यादती शब्द सुनते ही रूह कांप जाती है...। फिर ज्यादती एक पांच साल की बच्ची के साथ...। रोएं खड़े हो उठते है...। राजधानी के नजीराबाद इलाके में अपने घर में सो रही पांच साल की बच्ची को शनिवार-रविवार रात की दरमियानी कोई करीबी उठा ले गया। ज्यादती की और खून से सनी बच्ची को घर से पांच सौ मीटर की दूरी पर पटककर छोड़ गया। मासूम रोते-बिलखते हुए जमीन पर पड़ी मिली। उसे परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

    पुलिस के मुताबिक 5 वर्षीय पीड़ित बच्ची शनिवार को करीब 11 बजे रात को दादा-दादी के साथ अपने घर में सो गई। देररात परिजनों की आंख खुली तो बच्ची गायब थी। दादा-दादी ने बच्ची के गुमने की सूचना दूसरे कमरे में सो उसके माता-पिता को तत्काल दे दी। बच्ची के अचानक यूं गायब हो जाने पर उसे तलाशने घर के बाहर निकल आए। इसी दौरान डायल-100 को भी सूचना दे दी गई।

    करीब एक घंटे की तलाशी के बाद बच्ची घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर खून से लथपथ मिली। वह जमीन पर पड़ी रो रही थी। पुलिसकर्मियों ने परिजन की मदद से उसे अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों के मुताबिक उसकी हालत खतरे से बाहर है, लेकिन उसे निगरानी में रखा गया है। बच्ची के बयान नहीं होने के कारण आरोपी के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस का शक किसी करीबी पर ही आकर अटक गया है। पुलिस ने अपहरण, ज्यादती और पॉक्सो एक्ट के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    घटना के बाद से ही रो रही मासूम

    पुलिस को जब बच्ची घर से कुछ दूरी पर मिली तो वह रो रही थी। परिजनों को देखते ही वह उनसे लिपट गई। अस्पताल में भी उसका रोना नहीं रुका। वह लगातार बिलख रही है। उसके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे है।

    पूरा गांव लग गया था तलाश में

    बच्ची के घर से गायब होने की सूचना लगते ही पूरा गांव बच्ची की तलाश में जुट गया। पुलिस और गांव वालों की एक टीम जंगल की तरफ भी निकल गई। यही कारण रहा कि करीब एक घंटे में ही बच्ची मिल गई।

    अभी नहीं हुए बयान

    घटना के बाद से ही बच्ची डरी हुई है। हम भी उससे कुछ नहीं पूछ पाए हैं। बच्ची ने सिर्फ मां से ही थोड़ी-बहुत बात की है, इसलिए आरोपी के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं चल पाया है। आरोपी कोई करीबी ही हो सकता है। -वीना सिंह, एसडीओपी बैरसिया

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें