Naidunia
    Saturday, June 24, 2017
    PreviousNext

    पहले जानिए नेताजी की जन्मकुंडली फिर डालिए वोट

    Published: Fri, 19 May 2017 09:46 PM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 07:23 AM (IST)
    By: Editorial Team
    polling booth 2017519 21513 19 05 2017

    दीपक विश्वकर्मा, भोपाल। अब चुनाव में वोट डालने से पहले प्रत्याशियों की कुंडली जानने के लिए आपको न तो किसी सरकारी कार्यालय के चक्कर काटने पड़ेंगे और न ही इंटरनेट खंगालना पड़ेगा । आप प्रत्याशियों द्वारा भरा जाने वाला शपथ-पत्र पोलिंग बूथ पर ही देख सकेंगे।

    आगामी नगरीय निकाय चुनाव में मप्र निर्वाचन आयोग प्रत्याशियों के बारे में पूरी जानकारी का वाला बैनर पोलिंग बूथों पर लगाएगा। जिससे मतदाता जान सकेंगे कि उम्मीदवार कितना धनवान है। उसकी शैक्षणिक योग्यता क्या है? उस पर कितने आपराधिक मामले चल रहे हैं? बैनर पर लिखी गई प्रत्याशियों की जानकारी को पढ़कर मतदाता अपने उम्मीदवार का चयन सकता है।

    राज्य निर्वाचन आयोग जून-जुलाई में होने वाले 56 नगरीय निकायों के चुनावों में यह अनूठी पहल करने जा रहा है। इसके लिए आयोग ने सभी तैयारियां कर ली है। हालांकि, यह पहल पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर की जा रही है। प्रयोग सफल रहने की स्थिति में इसे विधान सभा चुनाव में भी लागू कर दिया जाएगा।

    जानकारी प्रदर्शित करेंगे

    ऑनलाइन नामांकन के बाद रिटर्निंग ऑफिसर को प्रत्याशी के हस्ताक्षर सहित नामांकन की कॉपी सौंपी जाएगी । उसमें दी गई जानकारी को ही हम बैनर पर लिखवाकर प्रदर्शित करेंगे। प्रत्याशी के द्वारा दी गई यह जानकारी स्व-प्रमाणित होगी।

    -आर परशुराम, राज्य निर्वाचन आयुक्त

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी