Naidunia
    Tuesday, March 28, 2017
    PreviousNext

    एनआईए टीम की जांच : आतंकी स्टेशन पर कहां घूमे और क्या किया

    Published: Mon, 20 Mar 2017 11:01 PM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 08:16 AM (IST)
    By: Editorial Team
    bhopalstation 20 03 2017

    भोपाल। भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट करने वाले आतंकी स्टेशन पर कहां घूमे और क्या किया, यह जानने एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) की एक टीम दो बार भोपाल रेलवे स्टेशन पहुंची चुकी है। जहां पर टीम में शामिल अधिकारियों ने आतंकियों के बताने के आधार पर उन पाइंटों को देखा है जहां आतंकी पुष्पक एक्सप्रेस से उतरने के बाद से लेकर भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में चढ़ने के पहले तक घूमे हैं।

    सूत्रों के मुताबिक एनआईए की टीम घटना वाले दिन स्टेशन पर आतंकियों की प्रत्येक गतिविधियों की गहराई से पड़ताल कर रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि ट्रेन में ब्लास्ट के अलावा आतंकियों के और क्या इरादे थे और उन्होंने एक ट्रेन से उतरने के बाद दूसरी ट्रेन में चढ़ने के बीच मिले समय में क्या किया।

    1 घंटे 38 मिनट स्टेशन पर रूके थे आतंकी

    जांच एजेंसियों की प्रारंभिक जांच में सामने आया था कि आतंकी घटना वाले दिन पुष्पक एक्सप्रेस से सुबह 6:33 बजे भोपाल स्टेशन पहुंचे थे। इस ट्रेन के पहुंचने के 1 घंटे 38 मिनट बाद सुबह 8:10 बजे भोपाल-उज्जैन पैसेंजर प्लेटफार्म-6 से रवाना हुई थी। तब तक आतंकी प्लेटफार्म-2 से लेकर 6 के बीच घूमते रहे। सूत्रों के मुताबिक एनआईए की टीम यह साक्ष्य जुटा रही है कि आतंकियों ने रेलवे स्टेशन पर 1 घंटे 38 मिनट में क्या किया और कहां घूमे।

    प्रभावित कोच की जांच करने इंदौर पहुंची एनआईए, कब्जे में लिया

    एनआईए ने एटीएस से जांच डायरी लेने के बाद सोमवार को इंदौर से भोपाल-उज्जैन पैसेंजर के उस कोच को भी अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें 7 मार्च को सुबह विस्फोट हुआ था। एनआईए की फोरेंसिक टीम ने कोच की जांच भी की है। रेलवे ने विस्फोट के बाद प्रभावित कोच को गार्ड डिब्बा सहित इंदौर शिफ्ट कर दिया था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=
    • rachit21 Mar 2017, 08:51:50 AM

      hamare M.P. ki police abhi bhi nahi sudhregi.....1-2 month bs sahi duty nibhayege fr wahi aapna aalsi pana dikhayege.. station pr kitne pariwar hai empolyes hai railway ke kuch matlab nahi........

    अटपटी-चटपटी