Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    उसने कहा 21 कदम चल, सब ठीक हो जाएगा, लेकिन समय ही खराब हो गया

    Published: Thu, 13 Jul 2017 08:06 AM (IST) | Updated: Fri, 14 Jul 2017 09:30 AM (IST)
    By: Editorial Team
    man walk 2017713 111835 13 07 2017

    भोपाल। 'बेटा तुम्हारा समय खराब चल रहा है। तुम 21 कदम चलकर आओ, सबकुछ बदल जाएगा।' पीड़ित युवक जालसाज की बातों में आकर जब 21 कदम चलकर लौटा तो बैग और आरोपी गायब थे। बैग में 1 लाख रुपए नकद रखे हुए थे। आरोपियों में से एक हाथ देखने वाला बना था, जबकि उसके साथी बारी-बारी से उसके चरण स्पर्श करके हाथ दिखाने का नाटक कर रहे थे।

    हनुमानगंज पुलिस के अनुसार प्रीत नगर करोंद निवासी मोनू राठौर (24) एक निजी कंपनी में सेल्समैन है। मंगलवार सुबह वह 45 हजार 500 रुपए के माल की डिलेवरी देकर नकदी ले चुका था, बाकी की डिलेवरी उसे देना थी। मोनू हनुमानगंज थाने के पास विदेशी शराब की दुकान के यहां पहुंचा।

    इसी दौरान उसे आवाज देकर एक युवक ने रोका। उसने मोनू से एक मकान का पता पूछा। मोनू के जानकारी नहीं होने की बात कहते ही जालसाज ने उसका हाथ पकड़ लिया। हाथ देखते हुए वह बोला- 'बच्चा तुम्हारा समय खराब चल रहा है। मेरी बात मानोगे तो सबकुछ ठीक हो जाएगा।' मोनू उसकी बातों में आकर हाथ दिखाने लगा। इसी दौरान एक अन्य युवक वहां पहुंचा।

    उसने मोनू का हाथ देख रहे जालसाज को प्रणाम किया और अपना हाथ दिखाने लगा। तभी तीसरा आरोपी भी वहां पहुंच गया। उसने पहले वाले व्यक्ति के दूर से ही प्रमाण करते हुए उसकी जय कहते हुए हाथ दिखाने का नाटक करने लगा। यह देख मोनू को लगा कि यह तो पहुंचे हुए संत है।

    यह देख जालसाज ने मोनू से कहा कि तुम 21 कदम सड़क पर चलो और पलटकर नहीं देखोगे तो तुम्हारा समय बदल जाएगा। मोनू अपना सामान रखकर आगे चलने लगा। 21 कदम चलने के बाद जैसे ही मोनू ने पलटकर देखा तो तीनों जालसाज गायब थे। बैग में साढ़े 45 हजार रुपए नकदी समेत करीब 1 लाख रुपए का माल रखा हुआ था।

    सीसीटीवी में नजर आ रहे बदमाश

    मोनू के शिकायत करने पर पुलिस ने जालसाजों की तलाश शुरू कर दी, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद पुलिस ने वहां की दुकानों के सीसीटीवी फुटेज देखे तो तीनों बदमाश नजर आए। फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें