Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    हिंदी विवि में विद्यार्थी परिषद ने की तालाबंदी, शिफ्टिंग का किया विरोध

    Published: Fri, 19 May 2017 07:14 PM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 09:25 AM (IST)
    By: Editorial Team
    hindi univercity 19 05 2017

    भोपाल । अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय के मिंटो हॉल स्थित अध्ययन केंद्र में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। परिषद के कार्यकर्ता विवि को सलैया में स्थानांतरित करने का विरोध कर रहे थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने यहां तालाबंदी भी कर दी। स्टाफ को भी अंदर नहीं जाने दिया गया। करीब तीन घंटे तक छात्र प्रदर्शन करते रहे। विवि के छात्र भी प्रदर्शन में शामिल हुए।

    गौरतलब है कि हिंदी विवि को सलैया में स्थानांतरित करने पर विचार चल रहा है। इसकी मुख्य वजह यह है कि शासन ने मिंटो हॉल स्थित भवन को खाली करने का आदेश दिया है। विवि प्रशासन द्वारा गठित कमेटी ने शहर में कुछ भवन भी देखे थे। जिसमें से सिर्फ बेनजीर कॉलेज का भवन और सलैया स्थित स्र्क्मणि कॉलेज को ही उपर्युक्त पाया गया।

    बेनजीर में करो शिफ्ट, खर्चा बचेगा

    विद्यार्थी परिषद के अजय पाटीदार ने बताया कि सलैया स्थित स्र्क्मणि कॉलेज का मासिक किराया ही करीब सात लाख स्र्पए है। अगर बेनजीर कॉलेज में विवि को शिफ्ट किया जाता है तो इससे यह राशि बचेगी। वर्तमान में विवि के पास ज्यादा संसाधन भी नहीं है।

    इस राशि का उपयोग लायब्रेरी, प्रयोगशाला और अन्य संसाधनों को बढ़ाने में किया जा सकता है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने विवि प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने गेट पर तालाबंदी भी कर दी थी। वे हाथ में तख्तियां लिए थे कि छात्रों को सलैया नहीं जाना है। प्रदर्शन में विद्यार्थी परिषद के भगवान सिंह, अनुज यादव आदि उपस्थित थे। कुलपति के विवि में न होने के कारण वे वापस चले गए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें