Naidunia
    Tuesday, May 23, 2017
    PreviousNext

    मंडप छोड़ प्रेमी संग भागने वाली दुल्हन ने कर ली कोर्ट मैरिज

    Published: Sat, 20 May 2017 03:51 AM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 05:07 PM (IST)
    By: Editorial Team
    indian bride runs away 2017520 15355 20 05 2017

    जबलपुर। एक माह पहले घर में बारात आने वाली थी और दुल्हन प्रेमी के साथ भाग निकली। एक माह बाद अपर कलेक्टर कोर्ट में जोड़ा कानूनी शादी करने आया। ये जानकारी युवती के परिवार वालों को लगी तो सभी सीधी जिले से अपर कलेक्टर कोर्ट आ पहुंचे।

    युवती की मां अपनी बेटी को विवाह करने से रोकती रही। फैमिली ड्रामे में मां ने रोना पीटना भी मचाया। बावजूद इसके बालिग होने के चलते जोड़े को सर्टिफिकेट मिला और सभी अपने-अपने घर को रवाना हो गए।

    महिलाओं ने संभाला मोर्चा

    - अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा की कोर्ट में सीधी जिला चुरहट ग्राम बड़पुरा निवासी सीमा साकेत और जबलपुर के सुहागी में रहने वाला युवक अजय कोर्ट मैरिज करने पहुंचे।

    - दोनों ने एक माह पहले ही कोर्ट मैरिज का आवेदन दिया था। सभी तरह की जांच पड़ताल के बाद शुक्रवार को मैरिज करने आए लेकिन पीछे से दुल्हन के परिवार वाले भी आ गए। एक दर्जन महिलाओं के साथ मां, भाई भतीजे सभी ने अपनी बेटी को बहुत समझाया।

    चूंकि मौके पर सुरक्षा गार्ड रहे इसलिए कोई कोर्ट रूम के अंदर नहीं जा सका। युवती ने परिवार वालों की बात को अनसुना कर दिया और बाहर नहीं निकली। दर्जन भर महिलाएं गलियारे में कोर्ट मैरिज होने तक खड़ी रही। इसी बीच लड़की मां ने लिखित आपत्ति दर्ज करा दी। कोर्ट ने आपत्ति को देखा लेकिन नियमों के तहत उनकी आपत्ति खारिज हो गई।

    छोटी बहन को करना पड़ी शादी

    युवती के परिजनों ने बताया कि एक माह पहले सीमा का विवाह तय रहा। जिस दिन बारात आनी थी उसी दिन ये भाग गई। दूल्हा बारातियों के साथ घर भी आ गया। परिवार वालों को इज्जत बचाने के लिए सीमा की छोटी बहन से विवाह कराना पड़ा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी