Naidunia
    Thursday, November 23, 2017

    देवताले-नवलखे को हैदराबाद में मिलेगा समाज गौरव सम्मान

    Thu, 23 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि 20 वर्षों से समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रहे शहर के दो सक्रिय समाजसेवियों को अखिल भारतीय समाज गौरव सम्मान से नवाजा जाएगा। यह सम्मान 25 नवंबर को हैदराबाद में आयोजित अखिल भारतीय महासभा में दिया जाएगा।

    पीएम आवास योजना की दूसरी किस्त नहीं मिली, फैला रोष

    Thu, 23 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    -हितग्राहियों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर रखी अपनी बात बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि राजपुरा क्षेत्र में पीएम आवास योजना के हितग्राहियों ने योजना की दूसरी किस्त नहीं मिलने की शिकायत की है। इसे लेकर कलेक्टोरेट में उन्होंने रोष जताया।

    बुरहानपुर से खंडवा आना-जाना करने वाले कर्मचारियों की हो रही फजीहत

    Thu, 23 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    उत्तर भारत में पड़ रहे कोहरे के कारण दो से तीन घंटे लेट आ रही ट्रेनें बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि उत्तर भारत में पड़ रहे घने कोहरे एवं जगह-जगह ब्लॉक के कारण विभिन्न स्थानों की ट्रेनें दो से तीन घंटे लेट चल रही हैं। ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

    वनकर्मियों के कार्य में बाधा डालकर चोट पहुंचाने पर एक साल की सजा

    Thu, 23 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    बुरहानपुर प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट पूनम डामेचा ने एक प्रकरण की सुनवाई करते हुए वनकर्मियों के कार्य में बाधा डालकर उन्हें चोट पहुंचाने वाले एक आरोपी को एक साल के कारावास के साथ 1500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

    छात्राओं ने स्कूल में किया श्रमदान, हटाई झांड़ियां

    Thu, 23 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    डोईफोड़िया। नईदुनिया न्यूज ग्राम के आदर्श वैदिक विद्यापीठ विद्यालय में छात्राओं ने श्रमदान कर स्कूल परिसर की साफ सफाई की। छात्राओं ने कंटीली झांड़ियां हटाई और कचरा साफ कर उसे फिकवाया। प्राचार्य गोविंद महाजन ने बताया कि अब प्रति बुधवार को साफ-सफाई की जाएगी। स्कूल परिसर की सफाई के लिए यह दिन निर्धारित किया गया है।

    खुली डीपी और तार के कारण खंभे में फैल रहा है करंट

    Thu, 23 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    धाबा। नईदुनिया न्यूज ग्राम धाबा में खुला पड़ी डीपी व तारों के जाल के कारण खंभे पर करंट फैल रहा है। इससे हादसे की आशंका बनी हुई है। बिजली कंपनी के कर्मचारियों को शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही।

    बुरहानपुर में 'नेकी की दीवार'

    Thu, 23 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    -शहरवासियों ने उपलब्ध कराई उपयोगी सामग्री बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि जिला प्रशासन द्वारा कलेक्टोरेट में आनदम्‌ कार्यक्रम के तहत 'नेकी की दीवार' स्थापित की गई है। इसमें समाजसेवी, अफसर-कर्मियों व आमजन ने विभिन्न उपयोगी सामग्री उपलब्ध कराई। कलेक्टर दीपकसिंह ने बुधवार को फीता काटकर नेकी की दीवार का शुभारंभ किया।

    दुनिया के इकलौते कांच तरंग वादक ने कांच से निकाली धुनें, जमाया रंग

    Wed, 22 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    भोपाल। नईदुनिया प्रतिनिधि बुरहानपुर की आबोहवा में वहां की रीति-रिवाज, खान-पान, आस्थाएं, लोक कलाएं और त्यौहार शामिल हैं। महत्वपूर्ण यह है कि भारत भवन में आयोजित उत्सव के साथ ही शहर की फिजा में घुल- मिल रही है। बुरहानपुर उत्सव के दूसरे दिन सभा की शुरुआत शास्त्रीय गायन से हुई।

    बाल संरक्षण की दिशा में काम करने पर सम्मान

    Wed, 22 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    बुरहानपुर। बाल संरक्षण की दिशा में लंबे समय से कार्य करने व पत्रकारिता में बच्चों की खबरों को स्थान देने पर सोमवार को भोपाल में आयोजित समारोह में पत्रकार रईस सिद्दीकी को बाल अधिकार मित्र सम्मान से नवाजा गया।

    जाली दस्तावेज से लोन लेने पर चार को पांच-पांच वर्ष की कैद

    Wed, 22 Nov 2017 03:59 AM (IST)

    -पांच वर्ष की कैद के साथ 23 लाख 96 हजार रुपए का अर्थदंड बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि अपर सत्र न्यायाधीश संजीवकुमार गुप्ता ने बैंक से छल कर कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर लोन लेने वाले चार आरोपियों को 5-5 वर्ष के सश्रम कारावास के साथ 23 लाख 96 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

    जरूर पढ़ें