Naidunia
    Wednesday, March 29, 2017

    निगम अध्यक्ष के खिलाफ लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव

    Wed, 29 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर निगम नेता प्रतिपक्ष अकील उद्दीन औलिया व कांग्रेसी पार्षदों ने मंगलवार को कलेक्टर से जनसुनवाई में एक आवेदन सौंपा। इसमें निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही गई। इसके लिए जल्द ही निगम का विशेष सम्मेलन बुलाने की मांग की गई।

    धामनगांव में नवरात्रि ग्रामोदय मेले का शुभारंभ आज

    Wed, 29 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    शाहपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि ग्राम धामनगांव में प्रो. बृजमोहन मिश्रा स्मृति न्यास द्वारा नवरात्रि ग्रामोदय मेले का 29 मार्च से शुभारंभ होगा। समापन 5 अप्रैल को होगा। आठ दिवसीय मेले की शुरूआत प्रतिदिन सुबह 5 योग- प्राणायाम शिविर से होगी। शाम 6.30 बजे से रात 9 बजे तक फिल्म शो सांस्कृतिक कार्यक्रम, नाट्य समारोह आदि का मंचन होगा।

    शोभायात्रा निकली, शिव तांडव सेना ने बजाए ढोल

    Wed, 29 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि गुड़ी पड़वा पर जगह-जगह माता का पूजन किया गया। कई स्थानों पर घट स्थापना हुई। महाराष्ट्रीयन समाज ने गुड़ी की पूजा अर्चना कर खुशहाली की कामना की। शोभायात्रा निकाली गई। पुणे की शिव तांडव सेना ने महाराष्ट्रीयन परंपरानुसार ढोल बजाकर यात्रा की अगवानी की। शनि मंदिर के समीप माता की बड़ी प्रतिमा विराजित की गई।

    ग्राम उमरदा में बुजुर्ग ने लगाई फांसी

    Wed, 29 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। ग्राम उमरदा में एक बुजुर्ग ने फांसी लगाकर जान दे दी। शिकारपुरा थाना पुलिस के अनुसार एकनाथ महाजन ने अपने घर में मंगलवार सुबह 6 बजे फांसी लगा ली। परिजन उसे जिला अस्पताल लाए। यहां पर उपचार के दौरान दोपहर 12 बजे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम किया है। मामले की जांच की जा रही है।

    हजरत चुपशाह वली बाबा की दरगाह पर उर्स कल से

    Wed, 29 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। आजाद नगर हजरत शाह रोड स्थित हजरत चुपशाह वली बाबा की दरगाह पर तीन दिवसीय उर्स की शुरूआत 30 मार्च से होगी। दरगाह प्रबंधक हाजी मोहम्मद यूनुस मदनी ने बताया कि 30 मार्च को शाम 4 बजे दरगाह शरीफ से संदल निकाला जाएगा। 31 मार्च को मिलाद शरीफ का आयोजन होगा। मिलाद शरीफ रात 10 बजे से 2 बजे तक पढ़ी जाएगी।

    2 डिग्री चढ़ा पारा, 42 पर पहुंचा

    Wed, 29 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि मार्च माह के अंतिम सप्ताह में तापमान में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 2 डिग्री और चढ़ा और 42 पर पहुंच गया। दोपहर में गर्मी से हलाकान लोग शीतलपेय से राहत पाते नजर आए। मार्च में पड़ रही तेज धूप व गर्मी ने लोगों को पसीने से तर कर दिया है। घरों में कूलर व एसी चालू हो गए हैं।

    अजमेर उर्स के लिए चलेगी दो ट्रेनें

    Tue, 28 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। मध्य रेलवे ने अजमेर उर्स के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय है। साथ ही गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए दो हॉलीडे स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी। 07125 डाउन हैदराबाद -अजमेर एक अप्रैल को सुबह 9 बजकर 2 मिनट पर बुरहानपुर आएगी जबकि एक अन्य हॉलिडे ट्रेन 07129 कांचीगुड़ा- अमजेर एक्सप्रेस एक अप्रैल को सुबह 10 बजकर 47 बजे आएगी।

    हिंगलाज जयंती पर कन्याभोज

    Tue, 28 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    नेपानगर। नईदुनिया न्यूज भावसार समाज द्वारा हिंगलाज जयंती उत्सव मनाया गया। महिलाओं द्वारा भक्ति गीत, गरबा नृत्य एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वरिष्ठजनों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया जिसमें सर्वसम्मति से गणेश खेते को पुनः अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र भावसार को नियुक्त किया गया है।

    सिंगाजी थर्मल पॉवर का शैक्षणिक भ्रमण

    Tue, 28 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। सेवासदन महाविद्यालय के विज्ञान संकाय के 45 विद्यार्थियों के समूह ने खंडवा जिले के संत सिंगाजी थर्मल पॉवर का शैक्षणिक भ्रमण किया। शिक्षा समिति अध्यक्ष ठाकुर वीरेंद्रसिंह के मार्गदर्शन में दल को रमेश कवासिया ने प्लांट का भ्रमण कराया। विद्यार्थियों ने बिजली उत्पादन की प्रक्रिया को समझा।

    लायंस क्लब ग्रेटर का सम्मान

    Tue, 28 Mar 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। बड़वाह में आयोजित रीजन 6 की कांफ्रेंस में लायंस क्लब ग्रेटर बुरहानपुर को पांच पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। रीजन चेयरपर्सन ओपी चौहान ने लायंस ग्रेटर को पर्यावरण के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार प्रदान किया। श्रेष्ठ अध्यक्ष डॉ. नीता पाटिल, श्रेष्ठ सचिव गोविंद देवड़ा, श्रेष्ठ क्लब लायंस क्लब बुरहानपुर ग्रेटर को दिया गया।

    अटपटी-चटपटी