Naidunia
    Sunday, August 20, 2017

    मानव श्रृंखला बना रहे प्राचार्य को थाने पहुंचाने पर हंगामा, टीआई निलंबित

    Sun, 20 Aug 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि चीनी माल के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में शनिवार को शहर में जगह-जगह मानव श्रृंखलाएं बनाई गई। बड़ी संख्या में विद्यार्थियों, शिक्षकों व आमजन ने मानव श्रृंखला बनाकर चीनी वस्तुओं का बहिष्कार किया।

    खामनी में शोभायात्रा निकली मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान

    Sun, 20 Aug 2017 03:58 AM (IST)

    शाहपुर। नईदुनिया न्यूज नगर सहित ग्रामीण अंचलों में संत श्री सेनाजी महाराज की पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर धार्मिक आयोजन किए गए। केश शिल्पी नाई समाज द्वारा शिव मंदिर मंगल भवन में संतश्री के चित्र की पूजा कर आरती की। इसके बाद महाप्रसादी का आयोजन किया गया। इस मौके पर समाजजनों ने संतश्री के बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया।

    मेधावी विद्यार्थियों का दल भोपाल रवाना

    Sun, 20 Aug 2017 03:58 AM (IST)

    नेपानगर। शासकीय महाविद्यालय के 11 मेधावी विद्यार्थियों का दल शुल्क स्वीकृति पत्र प्राप्त करने शनिवार को भोपाल रवाना हुआ। प्राचार्य डॉ.एससी ध्यानी ने बताया कि उक्त स्वीकृति पत्र रविवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा विद्यार्थियों को सौंपे जाएंगे।

    बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर घेराव, नाराबाजी

    Sun, 20 Aug 2017 03:58 AM (IST)

    शाहपुर। नईदुनिया न्यूज नगर में बढ़े हुए बिजली बिलों को लेकर शनिवार को कांगे्रस कमेटी ने विद्युत वितरण कंपनी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कंपनी के कार्यालय का घेराव कर नारेबाजी भी की।

    मानव श्रृंखला बना रहे प्राचार्य को थाने पहुंचाने पर हंगामा, टीआई निलंबित

    Sun, 20 Aug 2017 03:58 AM (IST)

    बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि चीनी माल के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में शनिवार को शहर में जगह-जगह मानव श्रृंखलाएं बनाई गई।

    सरस्वती शिशु मंदिर ने निकाली शोभायात्रा

    Sun, 20 Aug 2017 03:58 AM (IST)

    नेपानगर। नईदुनिया प्रतिनिधि सरस्वती शिशु मंदिर द्वारा शनिवार को जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में राधा, कृष्ण, सुदामा एवं गोपियों की झांकियां बनाकर शोभायात्रा निकाली गई। शाला समिति सचिव अमृतलाल पवार ने बताया कि इस अवसर पर बच्चों को राधा, कृष्ण, सुदामा एवं गोपियों के रूप में सजाकर शोभायात्रा निकाली गई।

    डाकघर के बाहर धरने पर बैठे कर्मचारी, नारेबाजी

    Sat, 19 Aug 2017 03:59 AM (IST)

    बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ग्रामीण क्षेत्र के डाकघरों के पोस्टमैन व अन्य कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। गुरुवार से शुरू हुई हड़ताल के दूसरे दिन शुक्रवार को सभी कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर मुख्य पोस्ट ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया। सभी ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी की।

    नगर निगम में 371 पद खाली 413 पर अतिरिक्त बोझ

    Sat, 19 Aug 2017 03:59 AM (IST)

    बुरहानपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि नगर निगम में गुरुवार को साधारण बजट सम्मेलन में पार्षद-कर्मचारियों के आमने-सामने आने और जमकर हुए हंगामे के पीछे जहां पार्षद-कर्मचारी में एक-दूसरे के वजूद व सम्मान की बात उजागर हुई वहीं एक ओर असल वजह भी सामने आई है। यह वजह है कई कार्यों में विलंब। इस विलंब के पीछे मुख्य वजह है नगर निगम में स्टाफ की कमी।

    धाबा में निकली सांईं की शोभायात्रा, झूमे श्रद्धालु

    Sat, 19 Aug 2017 03:59 AM (IST)

    धाबा। ग्राम धाबा में गुरुवार को सांईं बाबा की शोभा यात्रा निकाली गई। यात्रा में ग्रामीणों द्वारा भजन -कीर्तन किए गए। प्रमुख मार्गों से निकली यात्रा का जगह-जगह स्वागत हुआ। सांईं भजनों पर बाबा के भक्त झूम उठे। सांईं बाबा के मंदिर पर पहुंचकर यात्रा का समापन हुआ। इसके बाद आयोजित भंडारे में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने प्रसाद ग्रहण किया।

    उत्कृष्ट खिलाड़ियों का किया सम्मान

    Sat, 19 Aug 2017 03:59 AM (IST)

    बुरहानपुर। भारतीय उमा विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर समाजसेवी गोपालदास व रमाबेन शाह एवं संगीता शाह की स्मृति में जिले का नाम रोशन करने वाले राष्ट्रीय खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। इसमें वालीबॉल टीम की कप्तान सदफ अंसारी एवं राष्ट्रीय खोखो खिलाड़ी अश्विन काटे को शिक्षा समिति अध्यक्ष तेजपाल भट्ट एवं सत्यप्रकाश कपूर ने मैडल देकर सम्मानित किया।

    अटपटी-चटपटी