Naidunia
    Wednesday, July 26, 2017
    PreviousNext

    पहले दिन किसी ने भी नहीं भरा नामांकन

    Published: Tue, 18 Jul 2017 08:26 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 08:26 AM (IST)
    By: Editorial Team

    डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

    नगर पालिका परिषद डबरा के अध्यक्ष पद के लिए उप-चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने का सोमवार को पहला दिन था और इस दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं भरा। हालांकि विभिन्न पार्टियों में प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा का दौर शुरू हो गया है। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 24 जुलाई है।

    डबरा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के लिए उप-चुनाव के कार्यक्रम की राज्य चुनाव आयोग द्वारा घोषणा किए जाने के बाद से विभिन्न पार्टियों के पदाधिकारियों द्वारा प्रत्याशियों के चयन के लिए विचार-विमर्श शुरू कर दिया गया है। वर्तमान में यह पद अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। केन्द्र व प्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी में करीब 10 दलित महिला नेताओं ने प्रत्याशी बनने के लिए दावे पेश किए हैं। वहीं कांग्रेस में भी नए चेहरे की तलाश की जा रही है। सोमवार को तहसील परिसर में किसी भी पार्टी के प्रत्याशी ने नामांकन फॉर्म जमा नहीं किया है।

    ऑनलाइन नामांकन के बारे में दी जानकारी

    सोमवार को तहसील परिसर स्थित मीटिंग हॉल में एसडीएम गणेश जायसवाल द्वारा बैठक आयोजित की गई। इसमें उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों को ऑनलाइन नामांकन कैसे भरा जाए, इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर सीएमओ ऋषभ जैन ने भी राजनीतिक दलों को आचार संहिता से संबंधित जानकारी दी। बैठक में लोगों को बताया कि इस बार पिछले वर्ष की अपेक्षा 10 हजार मतदाता बढ़े हैं, जो अपना मत डालेंगे।

    24 घंटे पहले लेनी होगी सभा की अनुमति

    बैठक में एसडीएम गणेश जायसवाल ने विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों से कहा कि चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक सभा या बैठक आदि करने के लिए 24 घंटे पहले अनुमति लेनी होगी। बिना अनुमति के कोई भी पार्टी सभा नहीं कर सकती। एसडीएम ने प्रोजेक्टर के माध्यम से स्क्रीन के जरिए लोगों को आचार संहिता व नामांकन भरने के बारे में जानकारी दी।

    और जानें :  # by election
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी