Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    बीमारी से परेशान लोगों को गुरुग्राम से आए डाक्टरों से मिली राहत

    Published: Mon, 18 Sep 2017 12:22 AM (IST) | Updated: Mon, 18 Sep 2017 12:22 AM (IST)
    By: Editorial Team

    अनूपपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    जिला चिकित्सालय के समीप स्वसहायता समूह भवन में लायंस क्लब अनूपपुर टाउन द्वारा निःशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन रविवार को हुआ। इस जांच शिविर में हृदय रोग, बीपी, ब्लड शुगर, स्किन से पीड़ित लोग बड़ी संख्या में ग्रामीण और शहरी क्षेत्र से आए। गुरुग्राम आर्टेमिस अस्पताल से आए न्यूरोलाजिस्ट, कैंसर सर्जन व चिकित्सकों की टीम ने लोगों के मर्ज की जांच की और परामर्श दिया। इस मौके पर जिला अस्पताल द्वारा चिन्हित मरीजो के मर्ज अनुरूप लिखी गई दवाईयां निःशुल्क उपलब्ध कराई गई। इस जांच शिविर में 260 लोग जिले भर से पंजीकृत थे जो विभिन्न बीमारियों से परेशान थे। डॉक्टरो ने बारी-बारी मरीजों को देखा और बीमारी से राहत पाने के सरल उपाय बताए।

    जांच और इलाज के साथ दवाइयां भी ही

    दैनिक जीवन में प्रतिदिन अपनाए जाने वाले तरीको को बतलाया साथ ही बीमारी के अनुरूप असर कारक औषधि का सेवन करने सलाह दी। सबसे अधिक महिलाएं इस शिविर में आई हुई थी। ग्रामीण क्षेत्र से जो महिलाएं आई वे स्किन बीमारी से प्रभावित मिली जो कोई रोग होने पर शरीर पर काफी दिनों से बीमारी का रूप धारण किए। अंग के ठीक न होने से परेशान थे उन्हे उचित इलाज कराने की सलाह दी। मरीजो का ईसीजी मशीन के माध्यम से जांच की गई व रिपोर्ट के आधार पर इलाज सेवा दी गई। बताया गया हार्ट, बीपी और ब्लड शुगर से भी प्रभावित लोग यहां परेशान होकर आए थे जिन्हे विशेषज्ञों द्वारा सही सलाह देकर मार्ग दर्शन किया।

    इन डाक्टरों ने सेवाएं दी

    गुरुग्राम अस्पताल से डॉ.दीपक दाहिया, डॉ. सुशांत ने सेवाएं दी, यहां के पैरामेडिकल स्टाफ राहुल, नंदकिशोर, रोहित भी मौजूद थे। इस शिविर को सफल बनाने में जिला स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक डॉ. एस सी राय, डॉ. वी पी शुक्ला, स्टाफ नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ भी सहयोग में थे।

    यह थे मौजूद

    लायंस क्लब की तरफ से लायन चंद्रकात पटेल, दुर्गेन्द्र सिंह भदौरिया, दीपक सोनी, राउत राय, श्रीमती लक्ष्मी खेड़िया, अशोक शर्मा, एम के दीक्षित, साबिर अल,उमेश गुप्ता, कौशलेंद्र सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

    और जानें :  # fU rrr
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें