Naidunia
    Wednesday, September 20, 2017
    PreviousNext

    पुलिस थानों और चौकियों में बनेंगे हाईटेक शौचालय

    Published: Thu, 14 Sep 2017 01:07 AM (IST) | Updated: Thu, 14 Sep 2017 01:07 AM (IST)
    By: Editorial Team
    13 sepch 06 14 09 2017

    प्रदेश में सबसे ज्यादा छतरपुर जिले को मिली निर्माण कार्य के लिए राशि

    छतरपुर(बड़ामलहरा)। स्वच्छता अभियान के अंतर्गत ग्राम पंचायत स्तर पर संचालित पुलिस थानों एवं चौकियों में ग्राम पंचायत व पुलिस के साझा प्रयासों से हाईटेक शौचालय निर्माण के लिए केंद्र सरकार द्वारा ग्राम पंचायत के खातों में दो लाख रुपए के मान से राशि का आवंटन किया गया है।

    प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के एकमात्र छतरपुर जिले के चालीस थाने, चौकियों में शौचालय निर्माण करने के लिए पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना के अथक प्रयास से 80 लाख रुपए आवंटन के जरिए सरकार से प्राप्त हुए हैं। नौगांव जनपद अंतर्गत चार ग्राम पंचायत में संचालित चौकियों को आठ लाख रुपए, राजनगर में चार को आठ लाख, लवकुशनगर में पाँच को दस लाख, गौरिहार में पाँच को दस लाख, बिजावर अनुभाग में छह को बारह लाख, छतरपुर में तीन को छह लाख रुपए तथा जिले के एक मात्र बड़ामलहरा पुलिस अनुभाग के एक थाना व बारह चौकियों के लिए चौबीस लाख रुपए का आवंटन एसडीओपी प्रमोद कुमार सारस्वत की पहल पर पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया है।

    खबर में बाक्स

    अभी बदहाल हैं थानों, चौकियों के हालात

    जिले के कई पुलिस चौकियों और थानों में हालत बेहद दयनीय है। कई जगह भवन जर्जर हो गए हैं तो कई स्थानों पर शौचालयों आदि की अच्छी व्यवस्था नहीं होने के कारण अपराधी तो दूर पुलिस कर्मियों को ही प्रसाधन आदि में असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। यूं तो जिले के अधिकांश पुलिस थाने नए भवन में चल रहे हैं, लेकिन दूरस्थ अंचल में स्थित पुलिस चौकियों के हाल खराब हैं। अब राशि का आवंटन हो जाने से हाईटेक शौचालयों का निर्माण हो जाने से असुविधा दूर होगी।

    नोट समाचार के साथ फोटो 06 का केप्सन है

    बड़ामलहरा। नगर में स्थापित पुलिस थाना।

    और जानें :  # chhaterpur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें