Naidunia
    Saturday, November 25, 2017
    PreviousNext

    सचिव ने निकाली शौचालय की राशि, हितग्राही परेशान

    Published: Tue, 14 Nov 2017 07:52 AM (IST) | Updated: Tue, 14 Nov 2017 07:52 AM (IST)
    By: Editorial Team

    बड़ामलहरा। जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत बमनी में पदस्थ पंचायत सचिव ने शौचालय निर्माण की राशि फर्जी तरीके से अपने खाते में डलवाकर हड़प ली है, जिससे हितग्राही परेशान हैं और न्याय के लिए गुहार लगाता घूम रहा है।

    हितग्राही ग्यासिया बंशकार को इस चालाबाजी का पता तब चला जब वह बैंक से शौचालय निर्माण के लिए स्वीकृत राशि निकालने पहुंचा। सच्चाई उजागर होने पर पहले तो सचिव हितग्राही को राशि लौटाने का आश्वासन देता रहा बाद में मुकर गया। पीड़ित ग्यासिया ने इस बारे में जनपद पंचायत के सीईओ को शिकायत पत्र दिया है। जिसमें कहा गया है कि उसके द्वारा शौचालय निर्माण अपने घर के पास करवाया गया है। निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने पर मूल्यांकन सचिव दीपेन्द्र सिंह द्वारा करवा दिया गया। जब शौचालय निर्माण की राशि के लिए सचित से कहा तो वह राशि आ जाने की बात करता रहा। उसका कहना है कि जब उसने शौचालय की आईडी 27510825 को चैक कराया तो फाईल क्रमांक 1000744668 का ई भुगतान 27 जुलाई 2017 को खाता क्रमांक 30395823248 में हो चुका है। यह खाता सचित दीपेन्द्र सिंह परिहार के नाम है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी सचिव मनमानी और भ्रष्टाचार के लिए चर्चाओं में रह चुका है। जनपद की अंधियारा और करकी ग्राम पंचायत में सचिव पद पर रहते हुए उसने कई धांधली की थीं। जिसके बाद उसे उन पंचायतों से हटाया गया और जांचे चल रही हैं।

    इनका कहना है

    'हितग्राही की राशि सचिव द्वारा अपने खाते में डालने की शिकायत ग्यासिया वंशकार द्वारा की गई है। इस मामले की जांच कराके कार्रवाई की जाएगी। '

    अजय सिंह

    सीईओ, बड़ामलहरा

    और जानें :  # chhaterpur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें