Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    रोहित बने सेवादल नगर अध्यक्ष

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:09 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:09 AM (IST)
    By: Editorial Team

    अमरवाड़ा। सेवादल विधानसभा अमरवाड़ा अध्यक्ष सुमित जैन ने बताया कि सांसद कमलनाथ एवं अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह की अनुशंसा पर जिला संगठक सुरेश कपाले द्वारा रोहित सिसोदिया को अमरवाड़ा नगर का, नगर सेवादल अध्यक्ष बनाया गया है।

    भावांतर योजना के लिए दिया प्रशिक्षण 15 अक्टूबर तक होगा पंजीयन

    फोटो 2

    जनपद पंचायत मे हुआ भावांतर योजना का पंजीयन प्रशिक्षण

    तामिया। भावांतर योजना के पंजीयन की अवधि चार दिन बढ़ जाने 15 अक्टूबर तक पंजीयन कराने जनपद सभाकक्ष में योजना संबधी प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रवीण बंसोड की अध्यक्षता में भावांतर योजना का प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कृषि सहकारिता पंचायत विभाग कृषक मित्र शामिल हुए भावांतर योजना के तहत किसानों का पंजीयन कराने के लिए समस्त अधिकारी कर्मचारियों को विस्तार से जानकारी दी गई। सीईओ प्रवीण बंसोड ने कहा कि शासन की भावांतर योजना का मूल उद्देशय प्रदेश के किसानों को फसलों के भाव और उसकी तुलना में अन्य प्रदेशों के अंतर का लाभ दिलाना है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी को भावांतर योजना की प्रचार सामग्री पंजीयन आवेदन पत्र प्रदान किए गए। वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी एसपी पाल ने कहा कि किसानों का भावांतर योजना के तहत किस्तबंदी बैंक पासबुक और आधार कार्ड की छायाप्रति के साथ पंजीयन कराया जायेगा। सीईओ श्री बसोड ने बताया कि पंजीयन की तिथि 15 अक्टूबर तक बढ़ाई गई है। समस्त पंचायतों को योजना के पंजीयन कराने के निर्देश दिए गए। कृषि अधिकारियों को अधिक से अधिक किसानों को भावांतर योजना में पंजीयन कराने के निर्देश दिए गए।

    भावांतर योजना अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित

    अमरवाड़ा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किसानों के लिए प्रारंभ की गई मुख्यमंत्री भावांतर भुगतान योजना गुरुवार को नवीन मंडी प्रांगण में व्यापारी किसान बंधु और मंडी के सदस्यों का प्रशिक्षण और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लाइव संदेश प्रसारण हुआ। जिसको किसानों ने व्यापारियों ने मंडी में बैठकर इसका लाभ लिया और भावांतर भुगतान योजना के विषय पर अन्य चर्चाएं यहां पर की गई। जिसमें मंडी के अध्यक्ष राधेलाल डेहरिया, संतोष नेमा, टीकाराम चंद्रवंशी पूर्व जनपद अध्यक्ष मंडी सचिव गुमास्ता घनश्याम सिंह ठाकुर मुकेश यादव बाल सिंह राजपूत, रमेश देवरिया, शिकारी साहू, रज्जू चौरसिया संतोष जैन अभिषेक जैन अनिल साहू व्यापारी संतोष नेम और उक्त कार्यक्रम में सभी व्यापारी किसान बंधु और अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

    सर्प मित्र ने सांप पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ा

    तामिया। ब्लाक कालोनी रोड के पास रहने शिक्षक अरविंद सोनी के घर में बुधवार शाम को सांप निकला जिसकी सूचना पर सर्पमित्र राजू और साथियों ने सांप पकड़कर सुरक्षित जंगल मे छोड़ दिया। बीते दिनों हुई बारिश के बाद अब लगातार मौसम बदल रहा है। इसी के चलते जहरीले जंतुओं के निकलने का सिलसिला शुरू हो गया है। शिक्षक अरविंद सोनी के घर के सामने एक सांप निकला तत्काल सूचना पर पहुंचे सर्पमित्र राजू और उनके मित्रों ने सांप को पकड कर जंगल मे छोड दिया।

    प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी सदस्य बने भागचंद साहू

    तामिया। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भागचंद साहू को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की 184 कार्यकारिणी सदस्यों में शामिल किया गया है। तामिया के श्री साहू लगातार पीसीसी सदस्य बने हुए हैं। छिंदवाड़ा जिले की आदिवासी तहसील तामिया के लिए यह उल्लेखनीय सफलता है कि श्री साहू प्रदेश संगठन में जिले के चुनिंदा सदस्यों में शामिल है।

    भागचंद साहू को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बनाए जाने पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, जमील खान, मनमोहन साहू, तेजीलाल सरेयाम, उजरसिंह भारती, चंद्रकांत तिवारी, मनमोहन साहू, इंद्रकुमार बतरा, भैयालाल साहू,राजेंद्र ठाकुर, अनिल भारती, दिनेश साहू, सतीश मिश्रा शब्बीर हसन शंकर पाल आदि ने बधाई दी है।

    और जानें :  # chhindwara news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें